logo-image

टोक्यो ओलंपिक की वजह से पेरिस ओलंपिक 2024 पर नहीं पड़ेगा असर, तय समय पर होंगे खेल

खेल ओलंपिक स्थगत पेरिसआईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से कल फोन पर बात करने के बाद टोक्यो ओलंपिक 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया.

Updated on: 25 Mar 2020, 01:35 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में फैल चुकी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टोक्यो में खेले जाने वाले ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. काफी दिनों तक सोच-विचार करने के बाद ओलंपिक संघ ने जुलाई में शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों को स्थगित करने का फैसला किया. ओलंपिक खेलों को स्थगित किए जाने के फैसले का ज्यादातर लोगों ने स्वागत किया, क्योंकि इस महामारी से बचने के लिए ये काफी जरूरी भी था.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने से खिलाड़ियों के कैरियर पर पड़ेगा बुरा असर, अब नए सिरे से होगी तैयारी

तय समय पर होंगे पेरिस ओलंपिक खेल

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने का असर पेरिस में 2024 में होने वाले खेलों पर नहीं पड़ेगा. आयोजन समिति के प्रमुख टोनी एस्तांगुत ने यह बात कही. आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से कल फोन पर बात करने के बाद टोक्यो ओलंपिक 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया. एस्तांगुत ने कहा कि इसका पेरिस खेलों पर असर नहीं पड़ेगा और वे टोक्यो ओलंपिक के तीन साल बाद होंगे.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद रद्द हो सकता है IPL 2020

टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला सही

उन्होंने कहा, ‘‘टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला सही है. हम अपने खेलों की तैयारी कर रहे हैं और टोक्यो खेलों का असर उस पर नहीं पड़ेगा. हर जगह के हालात दूसरे हैं. हमें उस तरह का बुनियादी ढांचा खड़ा नहीं करना है. हम अपने शेड्यूल के हिसाब से काम कर रहे हैं ’’

(भाषा इनपुट्स के साथ)