BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

बैडमिंटन : पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में जीते, पहुंचे दूसरे दौर में

Bhasha  |   Updated On : July 17, 2019 12:08:07 PM
सिंधू और श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में जीते (फोटो-IANS)

सिंधू और श्रीकांत इंडोनेशिया ओपन में जीते (फोटो-IANS) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

शीर्ष भारतीय बैडमिंटन (Badminton) खिलाड़ियों पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 100 टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) के पहले दौर में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज की. बीडब्ल्यूएफ के व्यस्त कार्यक्रम से एक महीने के ब्रेक के बाद उतरे सिंधू और श्रीकांत ने क्रमश: महिला और पुरुष एकल के पहले दौर में जापान के खिलाड़ियों अया ओहोरी और केंता निशिमोतो को हराया.

ये भी पढ़ें: World Cup 2019: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को लेकर दिया 'नया सुझाव'

सत्र का पहला खिताब जीतने के प्रयास में जुटी पांचवीं वरीय सिंधू ने ओहोरी को कड़े मुकाबले में 11-21 21-15 21-15 से हराया जबकि इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे आठवें वरीय श्रीकांत ने निशिमोतो को सिर्फ 38 मिनट में 21-14 21-13 से शिकस्त दी.

ओहोरी के खिलाफ सिंधू की यह लगातार सातवीं जीत है जबकि श्रीकांत ने निशिमोतो के खिलाफ पांचवीं जीत दर्ज की. निशिमोतो ने छह मुकाबले में सिर्फ एक बार श्रीकांत को हराया है. दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू दूसरे दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट और हांगकांग की यिप पुई यिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी.

और पढ़ें: दीपा मलिक 2020 पैरालंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी, तैराकी से जुड़ने पर कर रही विचार

दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना अगले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. बी साई प्रणीत हालांकि हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 15-21 21-13 10-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

First Published: Jul 17, 2019 12:08:07 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो