logo-image

जरूरत पड़ने पर टोक्यो ओलंपिक को किया जाएगा स्थगित, कोरोना का खतरा उठाने के पक्ष में नहीं अधिकारी

रिटायर्ड जूडो खिलाड़ी काओरी यामागुची जो जेओसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्य हैं ने जापान के अखबार निक्केई से कहा कि खिलाड़ी 24 जुलाई से होने वाले खेलों की तैयारी करने की स्थिति में नहीं है.

Updated on: 20 Mar 2020, 06:42 PM

टोक्यो:

जापान ओलम्पिक समिति के एक अधिकारी ने कोरोनावायरस से व्याप्त स्थिति के कारण ओलम्पिक खेलों को स्थगित करने की बात कही है. रिटायर्ड जूडो खिलाड़ी काओरी यामागुची जो जेओसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्य हैं ने जापान के अखबार निक्केई से कहा कि खिलाड़ी 24 जुलाई से होने वाले खेलों की तैयारी करने की स्थिति में नहीं है. यामागुची ने कहा, "ओलम्पिक उस स्थिति में नहीं होने चाहिए जहां विश्व इसका लुत्फ नहीं उठा सके."

ये भी पढ़ें- PM Modi के साथ Coronavirus के खिलाफ जंग लड़ेगी Team India

ओलंपिक की तैयारियों में आ रही दिक्कतें
उन्होंने कहा, "जहां तक मैं कह सकती हूं, अमेरिका और यूरोप के खिलाड़ी ट्रेनिंग और अपने क्वालीफाइंग मैचों को खत्म नहीं कर पा रहे हैं. इससे उनका ओलम्पिक की तैयारी करना मुश्किल हो रहा है." 55 साल की यामागुची ने कहा कि वह 27 मार्च को होने वाली जेओसी की बोर्ड की बैठक में इस मुद्दे को उठाने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खतरे के बीच शिखर धवन परिवार के साथ बिता रहे हैं समय, शेयर की मौज-मस्ती की खूबसूरत Video

जरूरत पड़ने पर ओलंपिक खेलों को किया जाएगा स्थगित
यामागुची की टिप्पणी उस समय आई है जब अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने खिलाड़ियों से अपनी तैयारियों को जारी रखने को कहा है. इससे पहले विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबास्टियन कोए ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी को ओलम्पिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है.