BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

विंबलडन : सर्बिया के नोवाक जोकोविक छठी बार फाइनल में

IANS  |   Updated On : July 12, 2019 08:56:32 PM

(Photo Credit : )

लंदन:  

मौजूदा विंबलडन विजेता और वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने शुक्रवार को स्पेन के रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को मात दे छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. फाइनल में जोकोविक का सामना स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा.

जोकोविक ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्पेनिश खिलाड़ी को दो घंटे 48 मिनट तक चले मैच में 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी.  जोकोविक इससे पहले पांच बार-2011, 2013, 2014, 2015 और 2018 में फाइनल खेल चुके हैं जिसमें सिर्फ एक बार 2013 में उन्हें हार मिली थी.

सेरेना विलियम्स से भिड़ेंगी हालेप

दो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूनार्मेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल मैच खेला जाएगा. सेरेना ने गुरुवार को सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया. सेरेना ने स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी. सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा.

सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए खेलेंगी
मैच के बाद सेरेना ने कहा, 'मैं जो करती हूं उससे मुझे प्यार है. मैं हर सुबह उठती हूं और फिट रहने की कोशिश करती हूं. फाइनल में पहुंचने का अहसास अच्छा है. दोबारा फाइनल में आकर अच्छा लगा. यह निश्चित तौर पर काफी बेहतर है. मुझे कुछ मैच चाहिए थे. मैं जानती थी कि मुझे सुधार करने की जरूरत है. मुझे अच्छा महसूस करना होगा और फिर मैं फिर वही करूंगी जो मैं अच्छा करती हूं, टेनिस खेलना. ' हालेप के साथ होने वाले फाइनल पर उन्होंने कहा, 'हम दोनों के मैच हमेशा कड़े हुए हैं. मेरे लिए यह कड़ा मुकाबला था और मैं फाइनल के लिए तैयार हूं. '

विंबलडन के फाइनल में पहली बार पहुंची हैं हालेप

हालेप पहली बार इस टूनार्मेंट के फाइनल में पहुंची हैं. उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था. वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं. जीतने के बाद हालेप ने कहा, 'यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं. '

First Published: Jul 12, 2019 08:56:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो