टोक्यो ओलंपिक 2020 को स्थगित करने के फैसले के समर्थन में ये भारतीय एथलीट, बताया सही निर्णय

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 02:06:36 PM
tokyo olympic

टोक्यो ओलंपिक (Photo Credit : https://twitter.com/Tokyo2020 )

नई दिल्ली:  

भारत के स्टार भालाफेक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को ओलंपिक में डेब्यू करने के लिए अब एक साल का और इंतजार करना होगा. हालांकि, नीरज को अपने ओलंपिक डेब्यू में होने वाली देरी से कोई चिंता नहीं है. वे इंसानियत को बचाए रखने और कोरोना महामारी को रोकने के लिए ओलंपिक खेल को स्थगित करने के फैसले से संतुष्ट हैं. नीरज चोपड़ा का मानना है कि इस समय इंसानियत का तकाजा है कि किसी और बात के बजाए कोविड-19 पर फोकस रखा जाए. चोपड़ा ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए एथलेटिक्स सेंट्रल नार्थ ईस्ट मीटिंग लीग के जरिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था. वह कोहनी की चोट के बाद सर्किट पर वापसी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक की वजह से पेरिस ओलंपिक 2024 पर नहीं पड़ेगा असर, तय समय पर होंगे खेल

हालात को देखते हुए लिया गया फैसला सही

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेल चैम्पियन ने एक बयान में कहा, ‘‘इन हालात में खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा और अपेक्षित फैसला है. इस समय ओलंपिक जश्न मनाने के हालात नहीं है. इसे सकारात्मक लेना होगा कि हमें तैयारी के लिये एक साल और मिल गया.’’ दो बार के ओलंपियन मुक्केबाज विकास कृष्णन ने कहा, ‘‘आखिर में मानवता सबसे ऊपर है. मुझे खुशी है कि कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया.’’

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने से खिलाड़ियों के कैरियर पर पड़ेगा बुरा असर, अब नए सिरे से होगी तैयारी

तैयारियों पर पड़ेगा असर

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेल चैम्पियन विकास ने कहा, ‘‘इससे हमारी तैयारी पर असर पड़ेगा लेकिन मैं ओलंपिक स्वर्ण जीतने के लिये बेहतर तैयारी कर सकूंगा.’’ इससे पहले कल एम सी मेरीकोम और साइना नेहवाल जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों ने भी आईओसी के फैसले का स्वागत किया था.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद रद्द हो सकता है IPL 2020

मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने का हुआ ऐलान

बता दें कि दुनियाभर में फैल चुकी कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टोक्यो में खेले जाने वाले ओलंपिक खेलों को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. काफी दिनों तक सोच-विचार करने के बाद ओलंपिक संघ ने जुलाई में शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों को स्थगित करने का फैसला किया. ओलंपिक खेलों को स्थगित किए जाने के फैसले का ज्यादातर लोगों ने स्वागत किया, क्योंकि इस महामारी से बचने के लिए ये काफी जरूरी भी था.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

First Published: Mar 25, 2020 02:06:36 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो