logo-image

मैच के बाद मैरीकॉम ने निखत से नहीं मिलाया हाथ, जानें क्या बोले दोनों मुक्केबाज

मैच के बाद जब फैसला सुनाया गया तब निकहत ने मैरी कॉम के लिए तालियां बजाईं और जब दोनों पास आईं तो मैरी ने निकहत से हाथ मिलाने से मना कर दिया.

Updated on: 28 Dec 2019, 06:30 PM

नई दिल्ली:

निखत जरीन ने शनिवार को कहा कि वह ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल मैच के बाद दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम के व्यवहार से खुश नहीं है. मैरी कॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में निखत को 9-1 से हरा दिया. अब मैरी कॉम चीन में होने वाले ओलम्पिक क्वालीफायर में खेलेंगी. मैच के बाद जब फैसला सुनाया गया तब निखत ने मैरी कॉम के लिए तालियां बजाईं और जब दोनों पास आईं तो मैरी ने निखत से हाथ मिलाने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें- ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स में मैरी कॉम ने निखत जरीन को 9-1 से हराया

23 साल की निखत ने कहा, "उन्होंने जिस तरह से मुझसे व्यवहार किया मुझे वो पसंद नहीं आया. जब फैसला आया तो मैंने उन्हें गले लगाना चाहा लेकिन उन्होंने मुझे गले नहीं लगाया. एक जूनियर होने के नाते मैं उम्मीद करती हूं कि सीनियर भी हमारा सम्मान करें, लेकिन उन्होंने मुझे गले नहीं लगाया. मुझे बुरा लगा लेकिन ठीक है."

मैच के बाद ऐसा प्रतीत हुआ था कि मैरी कॉम ने निखत से अपशब्दों का प्रयोग किया है. निखत ने इस बात की पुष्टि की. उन्होंने कहा, "हां, रिंग में उन्होंने मेरे खिलाफ कुछ गलत शब्दों का प्रयोग किया. मैं उस पर अभी टिप्पणी नहीं करना चाहती." वहीं दूसरी ओर मैरीकॉम ने इस पूरे मामले में कहा कि यदि आप सम्मान पाना चाहते हैं तो दूसरों का भी सम्मान करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: न्यूजीलैंड की पहली पारी 148 रनों पर ढेर, पैट कमिंस ने झटके 5 विकेट

इसके अलावा निखत ने कहा कि वह 9-1 की स्कोरलाइन से खुश नहीं हैं क्योंकि मुकाबला काफी करीबी था. उन्होंने कहा कि वह आखिरी बार मैरी कॉम के खिलाफ इंडिया ओपन-2019 में खेलीं थी और उसकी तुलना में उनका इस बार का प्रदर्शन अच्छा था. उन्होंने कहा, "मैं कहीं भी पीछे नहीं थी. मैंने इंडिया ओपन में जिस तरह का प्रदर्शन किया था इस बार उससे बेहतर किया. आज मैंने पूरा दम से खेला. मैं स्कोर से खुश नहीं हूं. यह करीबी मुकाबला था और परिणाम किसी भी तरफ जा सकता था इसलिए मुझे लगता है कि स्कोर 9-1 नहीं होना चाहिए था."

ये भी पढ़ें- जावेद मियांदाद का मानसिक संतुलन बिगड़ा? बोले- भारत में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर खतरा

तेलंगाना मुक्केबाजी संघ ने मैच के बाद विरोध प्रदर्शन भी किया और कहा कि वह इसके खिलाफ तेलंगाना खेल मंत्रालय के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) में शिकायत भी करेंगे. इस पर निखत ने कहा, "मुझे उनके बारे में नहीं पता. संघ के सदस्य जो चाहें वो कर सकते हैं. एक मुक्केबाज के तौर पर मैं अपनी ट्रेनिंग और आने वाले टूर्नामेंट्स पर ध्यान दूंगी."

निखत के पास अभी भी ओलम्पिक क्वालीफायर खेलने का मौका है क्योंकि बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि पेरिस में मई 2020 में होने वाले विश्व ओलम्कि क्वालीफायर से पहले एक ट्रायल और की जाएगी. निखत ने कहा कि वह इस बारे में जानती हैं. उन्होंने कहा, "हमारा चयन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रदर्शन के आधार पर होगा. बीएफआई फैसला लेगी कि कौन ट्रायल्स देगा. इसलिए मेरा ध्यान अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा करने पर है."