logo-image

बैडमिंटन : श्रीकांत की हार के साथ ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त

मोमोटा ने श्रीकांत को 44 मिनट में मात दी. श्रीकांत की मोमोटा के खिलाफ यह लगातार आठवीं हार थी. दोनों अब तक 14 बार कोर्ट पर एक दूसरे के आमने-सामने हुए हैं.

Updated on: 09 Mar 2019, 04:07 PM

बर्मिघम:

किदाम्बी श्रीकांत को क्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी केंटो मोमोटा के हाथों मिली हार के साथ ही यहां जारी ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में भारत का पिछले 18 साल में एक खिताब जीतने का सपना टूट गया. सातवीं सीड श्रीकांत को शुक्रवार देर रात खेले गए पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के मोमोटा से 12-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- शादी के 5 साल बाद भी पति के साथ संबंध नहीं बना पाई महिला, फिर भी बच्ची को जन्म देकर बनी मां

मोमोटा ने श्रीकांत को 44 मिनट में मात दी. श्रीकांत की मोमोटा के खिलाफ यह लगातार आठवीं हार थी. दोनों अब तक 14 बार कोर्ट पर एक दूसरे के आमने-सामने हुए हैं. इनमें से मोमोटा 11 बार जीतने में सफल रहे हैं. श्रीकांत ने आखिरी बार मोमोटा को 2015 में इंडिया ओपन में 21-12, 15-21, 21-15 से हराया था. उसके बाद से दोनों के बीच आठ मैच हुए.

ये भी पढ़ें- INDW vs ENGW : 6 बॉल पर 3 रन भी नहीं बना पाया भारत, आखिरी मैच में 1 रन से जीता इंग्लैंड.. 3-0 से कब्जाई सीरीज

मोमोटा सभी मैच जीतने में सफल रहे. श्रीकांत पिछले सत्र में एक भी खिताब नहीं जीत पाए थे. लेकिन 2017 में उन्होंने चार अहम खिताब जीते थे. श्रीकांत से पहले सायना नेहवाल, पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत पहले ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. युगल मुकाबलों में सभी भारतीय जोड़ियां पहले ही दौर में बाहर हो गईं थीं.