logo-image

जापान ओपन बैडमिंटन: वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा से हारे प्रणीत, टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त

मोमोटा के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी की शुरुआत अच्छी रही और उसने 3-1 की बढ़त बना ली. हालांकि, मोमोटा ने वापसी की और 11-8 से आगे हो गए.

Updated on: 27 Jul 2019, 11:04 AM

टोक्यो:

भारत के बी.साई प्रणीत को यहां जारी जापान ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में शनिवार को वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. मोमोटा ने प्रणीत को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किरते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. यह मुकाबला 45 मिनट तक चला. प्रणीत की हार के साथ ही इस प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे को हराया था.

ये भी पढ़ें- आर्सेनल के खिलाड़ी ओजिल और कोलासिनाक पर लंदन में कार चोरों ने किया हमला

मोमोटा के खिलाफ भारतीय खिलाड़ी की शुरुआत अच्छी रही और उसने 3-1 की बढ़त बना ली. हालांकि, मोमोटा ने वापसी की और 11-8 से आगे हो गए. प्रणीत ने अपने खेल को बेहतर करने का प्रयास किया, लेकिन वह वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाए और 23 मिनट में गेम हारकर मुकाबले में पिछड़ गए. दूसरे गेम में भी टॉप प्रणीत शुरुआत में 9-6 से आगे थे, लेकिन टॉप सीड जापानी खिलाड़ी ने वापसी की और 12-9 की बढ़त बना ली.

ये भी पढ़ें- Tokyo ओलम्पिक के लिए खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बनाई हाई लेवल कमिटी, तैयारी पर रखेंगे नजर

मोमोटा ने इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा और 22 मिनट में गेम जीतते हुए फाइनल में जगह बना ली. फाइनल में मोमोटा का सामना रविवार को जान ओ जोर्गेन्सन और जानाथन क्रिस्टी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.