logo-image

गुवाहाटी में CAB विरोध-प्रदर्शन के कारण ISL मैच स्थगित

हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नइयन एफसी के बीच होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया है.

Updated on: 12 Dec 2019, 01:12 PM

गुवाहाटी:

हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन में गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नइयन एफसी के बीच होने वाले मैच को स्थगित कर दिया गया है. गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के खिलाफ चल रही अशांति को देखते हुए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा हुआ है और इसी वजह से मैच को स्थगित करने का फैसला किया गया है. आईएसएल ने एक बयान में इसकी जानकारी दी. आईएसएल ने कहा, गुवाहाटी में जारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आईएसएल के छठे सीजन में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी चेन्नइयन एफसी के बीच होने वाले मैच नंबर 37 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Yuvraj Singh : तुमको भुला न पाएंगे युवी

बयान में आगे कहा गया है कि फैन्स, खिलाड़ियों और लीग स्टाफ की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, इसलिए मैच को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. शहर में जारी अशांति और कर्फ्यू के कारण दोनों ही टीमें बुधवार को अपना अभ्यास भी नहीं कर सकी. नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 सदन के दोनों सदनों से पास हो गया है और इसके खिलाफ पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि त्रिपुरा में रणजी ट्राफी मैच शेड्यूल के अनुसार ही होंगे.
उधर खबर यह भी आ रही है कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लालुंगगांव में गोलियां चलाई. इसमें कुछ लोग कथित तौर पर घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि प्रदर्शकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की और ईंटे फेंकी और पुलिस ने जब उन्हें शांत कराने की कोशिश की तो ये लोग वहां से नहीं हटे. अधिकारी ने गोलीबारी में घायल लोगों की संख्या नहीं बताई लेकिन प्रदर्शनकारियों का दावा है कि कम से कम चार लोग घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने हिट मार मारकर रच दिया इतिहास, अब तक कोई भारतीय नहीं कर सका

गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए इस विधेयक के विरोध में बृहस्पतिवार को सड़कों पर उतरे. गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, जोरहाट और तिनसुकिया में सेना के जवानों ने फ्लैगमार्च किया है. सेना ने एक बयान में कहा कि सेना के पांच कॉलम के लिए अनुरोध किया गया था और यह असम में तैनात हैं. असम के प्रभावशाली छात्र संगठन आसू और किसान संगठन केएमएसएस ने लोगों से कर्फ्यू का उल्लंघन करने का आह्वान किया है. गुवाहाटी में बुधवार शाम से अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदर्शनकारियों ने अम्बरोई क्षेत्र में वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत बिस्वा सरमा का पुतला जलाया. वहीं कॉटन विश्वविद्यालय और हंदीक गर्ल्स कॉलेज के विद्यार्थी भी कैब के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, यह हमारे अस्तित्व की लड़ाई है.