भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने जीता वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019 अवॉर्ड

IANS  |   Updated On : January 31, 2020 10:26:28 AM
भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने जीता वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019 अवॉर्ड

रानी रामपाल (Photo Credit : https://twitter.com/ians_india )

लुसाने (स्विट्जरलै:  

भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने गुरुवार को द वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019 पुरस्कार के लिए चुना गया है. यह पुरस्कार शानदार प्रदर्शन, सामाजिक सरोकार और अच्छे व्यवहार के लिए दिया जाता है. इस पुरस्कार के लिए लोगों ने मतदान किया. इस पुरस्कार के लिए 25 पुरुष तथा महिला नामांकित थे. इसके बाद इसे 10 का किया गया और फिर इसके लिए लोगों की राय ली गई.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन: रॉजर फेडरर को हराकर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक

रानी ने अवॉर्ड जीतने पर कहा, "मेरे लिए यह गर्व और सम्मान की बात है. यह अवॉर्ड मेरी टीम और मेरे देश को जाता है. जब आपका देश आपकी मेहनत की कद्र करता है तो यह अच्छा लगता है और जब अंतर्राष्ट्रीय खेल जगत उसे सम्मान देता है तो और भी अच्छा लगता है. जिन्होंने मुझे वोट किया उनका शुक्रिया. साल 2019 हमारी टीम के लिए शानदार साल रहा क्योंकि हमने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए क्वालीफाई किया. एक टीम के लिए हम 2020 को और बेहतर बनाना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में मैचों के लिए बोपारा एमसीसी टीम में शामिल, अध्यक्ष संगकारा को टीम की कमान

रानी के अलावा कराटे स्टार स्टैनीसलाव होरूना (यूक्रेन), कनाडाई पावरलिफ्टर चैम्पियन राहेया स्टिन और स्लोवानिया की स्पोर्ट क्लाइम्बिंग स्टार जांजा गार्नब्रेट को काफी मत मिले लेकिन रानी ने इन सभी को पीछे छोड़ दिया. 15 साल की उम्र से भारत के लिए खेल रहीं रानी ने अब तक कुल 240 मैच खेले हैं. रानी की कप्तानी में भारतीय टीम टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

First Published: Jan 31, 2020 10:26:28 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो