logo-image

इस भारतीय खिलाड़ी ने जमकर की पाकिस्तान की तारीफ, बोले- मुझे पड़ोसी मुल्क जाकर खेलने में कोई दिक्कत नहीं

रोहन बोपन्ना ने कहा कि मैं डेविस कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर तैयार हूं. एहसान कुरैशी मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं. मैं वहां कुछ दफा गया हूं और वहां की मेहमाननबाजी शानदार है.

Updated on: 15 Jul 2019, 06:16 PM

नई दिल्ली:

भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने सोमवार को कहा है कि वह सितंबर में डेविस कप मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने के लिए तैयार हैं. भारत और पाकिस्तान के रिश्ते इस समय अच्छे नहीं हैं. दोनों देशों ने कई वर्षों से क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जबकि हाल ही में निशानेबाजी विश्व कप में पाकिस्तान के निशानेबाजों को भारत ने वीजा नहीं दिया था. ऐसी स्थिति में भारत का डेविस कप मैच के लिए पाकिस्तान जाना सवालों के घेरे में दिखाई पड़ता है. बोपन्ना ने हालांकि कहा कि उन्हें सुरक्षा इंतजामात को लेकर कोई दिक्कत नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- Video: जब पूरा इंग्लैंड जश्न मना रहा था, उस वक्त आदिल राशिद और मोइन अली क्यों भाग गए?

बोपन्ना ने यहां इंडियन ऑयल के एक कार्यक्रम में कहा, "मैं डेविस कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर तैयार हूं. मैंने एहसान कुरैशी से बात की है और वो मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं. मैं वहां कुछ दफा गया हूं और वहां की मेहमाननबाजी शानदार है. मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नजर नहीं आती है." बोपन्ना ने माना कि भारत में टेनिस में सुधार के लिए और बेहतर खिलाड़ी निकालने के लिए मौजूदा प्रक्रिया को सुधार करने की और देश में ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट कराने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- धोनी को संन्यास लेने की सलाह देने वाले एमएसके प्रसाद ने अपने करियर में उतने रन बनाए जितने माही ने एक सीरीज में बना दिए

बोपन्ना ने कहा, "भारत ने कभी एकल में ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है. इसके लिए पूरी प्रक्रिया पर ध्यान देने की जरूरत है. हमें सही तरह की सुविधाएं, समर्थन चाहिए. टेनिस काफी मुश्किल खेल है. इसलिए मुझे लगता है कि भारत में ज्यादा टेनिस टूर्नामेंट होने से भारत के खिलाड़ी बेहतर होंगे. अगर आप आखिरी के 15 साल देखें तो तकरीबन चार लोगों ने विंबलडन बार-बार जीता है. एकल वर्ग में भारत की ओर से कोई ग्रैंड स्लैम जीते इसके लिए अभी काफी समय है."