logo-image

भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधारने का है केवल एक ही रास्ता, जानें किसने दी ये बड़ी सलाह

पाकिस्तान की टीम डेविस कप के एशिया-ओसानिया ग्रुप-आई के टाई में अगले महीने यहां पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में भारत का सामना करेगी.

Updated on: 10 Aug 2019, 07:34 PM

इस्लामाबाद:

भारत के अनुभवी टेनिस कोच बीरबल वधेरा का मानना है कि केवल खेलों के माध्यम से ही भारत और पाकिस्तान के बीच नजदीकियां बढ़ सकती हैं. वधेरा पाकिस्तान के शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों को कोचिंग देने के लिए दो बार इस्लामाबाद का दौरा कर चुके हैं. वधेरा ने पाकिस्तानी अखबार द नेशन को दिए साक्षात्कार में कहा, "जब मैं वहां था तो पाकिस्तानी टेनिस फेडरेशन, खिलाड़ियों, लोगों और खेल पत्रकारों ने मुझे वहां बहुत सम्मान और प्यार दिया, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए 15 अगस्त के बाद होंगे इंटरव्यू, नहीं ली जाएगी विराट कोहली की कोई भी सलाह

पाकिस्तान की टीम डेविस कप के एशिया-ओसानिया ग्रुप-आई के टाई में अगले महीने यहां पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में भारत का सामना करेगी. उन्होंने कहा कि यह देखना काफी अच्छा होगा कि दो देश पास आने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बार्सिलोना में नेमार की वापसी को लेकर कोच एर्नेस्तो वल्वेर्दे ने दिया बड़ा बयान, बोले- मैं अभी इसके बारे में नहीं सोच रहा

वधेरा ने कहा, "यह न केवल दो टेनिस देशों के बीच का मुकाबला होगा, बल्कि दोनों देश इसका पूरा आनंद उठाएंगे. डेविस कप से दोनों देशों के बीच की गलतफहमी दूर करने में मदद मिलेगी. मेरा अब भी मानना है कि पाकिस्तान के पास टेनिस में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उन्हें केवल सही मौके की तलाश है."

ये भी पढ़ें- ससुर ने बहू के साथ कार में किया सेक्स, प्रेगनेंट हुई तो उसके साथ रहने के लिए छोड़ दी अपनी पत्नी

टेनिस कोच ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के सहयोग की जरूरत है और यह केवल खेलों के माध्यम से ही हो सकता है. उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान में कैम्प शुरू करना चाहता हूं, क्योंकि मेरा मानना है कि खेल ही एक ऐसा साधन है, जिससे देनों देशों को पास लाया जा सकता है."