कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आए सेलेब्रिटीज, पीवी सिंधु ने दिया 10 लाख रुपये का दान

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 01:33:13 PM
pv sindhu

पीवी सिंधु (Photo Credit : IANS )

नई दिल्ली:  

विश्व चैंपियन भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरोनावायरस की लड़ाई में अपना योगदान देते हुए 10 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है. सिंधु ने यह राशि पांच-पांच लाख रुपये के रूप में दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है. ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच-पांच लाख रुपये दान देती हूं".

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, भज्जी ने शेयर किया वीडियो

कई दिग्गज मदद के लिए आए आगे
इससे पहले, दक्षिण के सुपरस्टार पवन कल्याण ने भी दो राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये दान दिया है. उनसे पहले, पहलवान बजरंग पुनिया अपने छह महीने की सैलरी, पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 50 लाख रुपये और सानिया मिर्जा ने भोजन तथा जरूरत के सामान दान करने का फैसला किया. इनके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने देशवासियों से की विनती, बोले- 21 दिनों तक संयम बनाए रखें

भारत में 650 के पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा
दुनियाभर में कोहराम मचा रहे कोरोना वायरस ने भारत में भी कई सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 650 के पार पहुंच चुकी है, जबकि इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा भी 15 हो गया है. इस भयानक वायरस से दुनियाभर में अभी तक कुल 21000 से भी ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में इसके खतरे को देखते हुए 15 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है.

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

First Published: Mar 26, 2020 01:33:13 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो