logo-image

निशानेबाजी विश्व कप: भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक

भारत ने इस स्पर्धा में पहले ही अधिकतम दो ओलंपिक कोटे हासिल कर लिए हैं. इसलिए चीनी ताइपे की यिंग-शिन लिन को एक कोटा मिला जबकि दूसरा कोटा ईरान ने जीता.

Updated on: 29 Aug 2019, 02:00 PM

नई दिल्ली:

ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में जारी आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में भारत की निशानेबाज ईलावेनिल वालारिवन ने स्वर्ण पदक जीत लिया है. सीनियर स्तर में वालारिवन का यह पहला साल है. उन्होंने बुधवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 251.7 अंक हासिल किए और सोने पर कब्जा जमा लिया.

हालांकि भारत की दो अन्य खिलाड़ी अंजुम मुदगिल और अपूर्वी चंदेला पदक नहीं जीत पाईं. दोनों खिलाड़ी छठे और 11वें पायदान पर रहीं. चंदेला और अंजली भागवत के बाद आईएसएसएफ विश्व कप के 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाली 20 वर्षीय वालारिवन तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को लगा एक और बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से लगभग बाहर

भारत ने इस स्पर्धा में पहले ही अधिकतम दो ओलंपिक कोटे हासिल कर लिए हैं. इसलिए चीनी ताइपे की यिंग-शिन लिन को एक कोटा मिला जबकि दूसरा कोटा ईरान ने जीता.

ओलंपिक पदक विजेता गगन नारंग ने ट्विटर पर वालारिवन का बधाई दी, "राष्ट्रीय खेल दिवस और बेहतर हो गया. ईलावेनिल वालारिवन ने उसी दिन सीनियर विश्व कप में अपना स्वर्ण जीता जिस दिन जीएनएसएफ (गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन) को उसके कार्यो के लिए राष्ट्रीय खेल प्रत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है."

ये भी पढ़ें- PKL 7: विजय रथ पर सवार दबंग दिल्ली, यू मुम्बा को 40-24 से दी करारी शिकस्त

इस साल की शुरुआत में म्यूनिख में हुए विश्व कप में वालारिवन पदक जीतने से चूक गई थी और 208.3 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रही थी.