logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भीषण सड़क हादसे में कट गया था बायां पैर, मानसी जोशी ने एक पैर पर खेलकर जीत लिया गोल्ड मेडल

30 वर्षीय मानसी एक प्रतिभाशाली बैडमिंटन खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक इलेक्ट्रॉनिक इंजिनियर भी हैं. विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद मानसी ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार किया.

Updated on: 28 Aug 2019, 01:49 PM

नई दिल्ली:

अभी हाल ही में स्विटजरलैंड में खेले गए पैरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 में भारत के खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए देश के लिए मेडलों का भंडार लगा दिया. इस खास चैंपियनशिप में भारत की झोली में कुल 12 मेडल आए. देश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खुद को नहीं रोक पाए. पीएम मोदी ने खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को उन्हें प्रोत्साहित करते हुए मंगलवार को ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. पीएम ने लिखा, ''130 करोड़ भारतीयों को पैरा बैडमिंटन दल पर बहुत गर्व है. इस दल ने बीडब्ल्यूएफ पैरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 में 12 पदक जीते.''

ये भी पढ़ें- नाबालिग BF से मिलने के लिए फ्लाइट पकड़कर 1442 किमी दूर चली गई 10वीं की छात्रा, हैरान कर देगा पूरा मामला

पीएम मोदी के अलावा खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को पैरा बैडमिंटन के सभी पदक विजेताओं को नकद राशि के साथ सम्मानित किया. पैरा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाली मानसी जोशी केवल देश के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा हैं. महाराष्ट्र की रहने वालीं मानसी जोशी का एक भयानक सड़क हादसे में बायां पैर गंवाना पड़ा था. इस भीषण हादसे में अपना एक पैर खोने के बाद भी मानसी ने हिम्मत नहीं हारी और कड़ी मेहनत की बदौलत अपने लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ती चली गईं.

ये भी पढ़ें- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: खेल मंत्री ने मेडल जीतने वाले दिव्यांग खिलाड़ियों को बांटे 1 करोड़ 82 लाख रुपये

30 वर्षीय मानसी एक प्रतिभाशाली बैडमिंटन खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक इलेक्ट्रॉनिक इंजिनियर भी हैं. विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने के बाद मानसी ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार किया. मानसी ने लिखा, ''मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है और मैं बहुत खुश हूं कि इसके लिए बहाया गया पसीना और मेहनत रंग लाई है. यह वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहला गोल्ड मेडल है.' मानसी ने इसके लिए गोपचंद अकादमी के अपने कोचिंग स्टाफ का भी शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही उन्होंने गोपीचंद का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने लिखा- 'गोपी सर मेरे हर मैच के लिए मौजूद रहने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया.''