logo-image

दुती चंद ने इंडियन ग्रां प्री में जीता स्वर्ण पदक, 11.42 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर की रेस

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. साई ने दुती की इस सफलता के लिए उन्हें बधाई भी दी है.

Updated on: 16 Aug 2019, 11:26 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारत की महिला फर्राटा धाविका दुती चंद ने पांचवीं इंडियन ग्रां प्री में 100 मीटर स्पर्धा में शुक्रवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. 23 वर्षीय महिला फर्राटा धावक दुती ने पटियाला के नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (एनआईएस) में जारी प्रतियोगिता के 100 मीटर दौड़ में 11.42 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता.

ये भी पढ़ें- रवि शास्त्री लगातार दूसरी बार बने टीम इंडिया के कोच, जानें कैसा रहा अभी तक का कोचिंग करियर

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. साई ने दुती की इस सफलता के लिए उन्हें बधाई भी दी है. इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी दुती को बधाई दी है. तमिलनाडु की अर्चना सुसीनतरन ने 11.53 सेकेंड के समय के साथ रजत और मेजबान पंजाब की मानवीर कौर ने 12.28 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड ने बनाई 177 रनों की बढ़त, श्रीलंका के लिए सिरदर्द बने वाटलिंग

दुती ने हाल में इटली के नापोली में खेले गए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में 11.32 का समय निकाल स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. वह इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला धावक बनी थीं.