logo-image

इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, सिंधु और कश्यप बाहर

चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) की शुरुआत दमदार नहीं रही और उन्हें पहला गेम गंवाना पड़ा. हालांकि, वह वापसी करने में कामयाब रहे और एक घंटा चार मिनट तक चले मैच में जीत दर्ज की.

Updated on: 31 Mar 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

भारत के स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) ने शनिवार को यहां योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जबकि पारुपल्ली कश्यप और महिला खिलाड़ी पी.वी. सिंधु को हार का सामना करना पड़ा. यहां इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के के.डी. जाधव इंडोर हॉल में पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में तीसरी सीड किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) ने चीन के हुआंग युक्सियांग को 16-21, 21-14, 21-19 से मात दी. 

चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किदांबी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) की शुरुआत दमदार नहीं रही और उन्हें पहला गेम गंवाना पड़ा. हालांकि, वह वापसी करने में कामयाब रहे और एक घंटा चार मिनट तक चले मैच में जीत दर्ज की. 

फाइनल में भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन के खिलाफ होगा जिन्होंने भारत के पारुपल्ली कश्यप को मात दी. एक्सेल्सन ने राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैम्पियन कश्यप को सीधे गेमों में 21-11, 21-17 से हराया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 43 मिनट तक चला.

और पढ़ें: Sultan Azlan Shah Cup 2019: पेनाल्टी शूट आउट में एक बार फिर फिसली भारतीय टीम, दक्षिण कोरिया बनी चैंपियन

दूसरी ओर, महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में दूसरी सीड सिंधु को चीन की तीसरी सीड हे बिंगजियाओ ने 23-21, 21-18 से पराजित किया. फाइनल में वल्र्ड रैंकिंग में सातवें पायदान पर मौजूद चीन की खिलाड़ी का सामना थाईलैंड की चौथी सीड रैचानॉक इंथानॉन के खिलाफ होगा. 

वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर कायम सिंधु को मात देने के लिए बिंगजियाओ ने 55 मिनट का समय लिया. पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई. सिंधु ने मुकाबले में कई बार बढ़त बनाई, लेकिन अंतिम क्षणों में वह संयम नहीं रख पाईं और मैच में पिछड़ गईं. 

भारतीय खिलाड़ी के लिए दूसरा गेम भी पहले जैसा ही रहा. इस बार भी अंतिम क्षणों में बिंगजियाओ दमदार खेल दिखाने में कमयाब रही. पुरुष युगल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी. मनु अत्री और बी.सुमीथ रेड्डी की जोड़ी भी सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

और पढ़ें: IPL 12, CSK vs RR: पहली जीत की तलाश में चेन्नई से भिड़ेगी राजस्थान की टीम

भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया के रिकी सुवार्दी और अंगा प्रणामा की जोड़ी ने सीधे गेमों में 21-12, 21-17 से हराया. इंडोनेशियाई जोड़ी को यह मुकाबला जीतने में केवल 26 मिनट का समय लगा. फाइनल में इंडोनेशिया की जोड़ी का सामना चीनी ताइपे की ली यांग और वांग की जोड़ी से होगा.