logo-image

हॉकी: भारत की लगातार तीसरी जीत, स्‍पेन को 5-1 रौंदा

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व में 8वें नंबर के स्पेन (Spain) को 5-1 से करारी शिकस्त दी.

एंटवर्प:

भारतीय हॉकी टीम ने बेल्‍जियम टूर में स्‍पेन को 5-1 से रौंद दिया. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने विश्व में 8वें नंबर के स्पेन (Spain) को 5-1 से करारी शिकस्त दी. विश्व में पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. आकाशदीप सिंह ने पहला गोल किया, जबकि एस.वी. सुनील, रमनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने भी शानदार गोल दागे.पहले मैच में भारत ने मेजबान बेल्जियम को 2-0 और दूसरे मैच में स्पेन को 6-1 के विशाल अंतर से पराजित किया था.

अनुभवी स्ट्राइकर एस.वी. सुनील ने 20 वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई. रमनदीप सिंह ने फारवर्ड के रूप में भुगतान किया और 35 वें मिनट में फील्ड गोल के साथ 3-1 से बढ़त बनाई. हरमनप्रीत सिंह (41वें मिनट, 51मिनट), जिन्होंने शनिवार की 6-1 की जीत में स्कोर किया था, ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोरलाइन में प्रवेश किया. यह भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक के लिए यादगार था, जिन्होंने अंतिम मिनट में तीन पेनल्टी कार्नर बचाकर स्पेन को दूसरे गोल से वंचित कर दिया.

भारतीय टीम यूरोपियन दौरे के तहत बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ मैच खेल रही है. भारत को अभी मेजबान टीम के खिलाफ दो मैच और खेलने हैं. स्पेन के खिलाफ भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए. आकाशदीप सिंह, एस.वी सुनील और रमनदीप सिंह ने एक-एक गोल किया.

मैच की शुरुआत हालांकि, भारत के लिए अच्छी नहीं रही. तीसरे मिनट में इग्लेसियास अल्वारो ने गोल करके स्पेन को बढ़त दिला दी. भारतीय टीम ने दो मिनट बाद ही वापसी की और आकाशदीप ने बेहतरीन गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिला दी.

दूसरे क्वार्टर में भारत का दबदबा देखने को मिला. 20वें मिनट में भारत ने शानदार मूव बनाया और सुनील ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की. भारत ने तीसरे क्वार्टर में दो गोल किए. 35वें मिनट में रमनदीप और 41वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल दागा. हरमनप्रीत ने भारत का चौथा गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया. स्पेन को भारत ने अंतिम क्वार्टर में भी वापसी का मौका नहीं दिया. 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने मुकाबले का अपना दूसरा गोल करके भारत की जीत पक्की कर दी. भारतीय टीम अगला मैच एक अक्टूबर को बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी.