logo-image

हॉकी : ओलंपिक क्वालीफायर में आज रूस से भिड़ेगा भारत

भारत की पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में अपने से नीचे रैंकिंग वाली रूसी टीम के साथ ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम टोक्यो में अगले साल होने वाले ओलंपिक के लिए टिकट बुक करने से दो मैच दूर है.

Updated on: 01 Nov 2019, 12:28 PM

भुवनेश्वर:

भारत की पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में अपने से नीचे रैंकिंग वाली रूसी टीम के साथ ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम टोक्यो में अगले साल होने वाले ओलंपिक के लिए टिकट बुक करने से दो मैच दूर है. मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष टीम को 22वीं रैंक्ड रूसी टीम के खिलाफ संभावित विजेता माना जा रहा है. भारतीय टीम की पांचवीं रैंक है.

कोच ग्राहम रीड ने हालांकि कहा है कि वह रूसी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे क्योंकि एक मैच में खराब खेल भारत के ओलंपिक खेलने के सपने को तोड़ सकता है. भारत के लिए मंदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, एसवी सुनील, रमनदीप सिंह, ललित उपाध्याय और सिमरनजीत सिंह अग्रिम पंक्ति में अहम भूमिका अदा करेंगे.

यह भी पढ़ेंः ISL- 6 : आज अपने घर में एफसी गोवा से भिड़ेंगे हाईलैंर्ड्स

ड्रैक फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकरा बैकलाइन में अपनी भूमिका के साथ न्याय करेंगे जबकि मिडफील्ड में कप्तान मनप्रीत के अलावा विवेक सागर प्रसाद, नीलकांत शर्मा और हार्दिक सिंह पर जिम्मेदारी होगी. गोलकीपर के तौर पर अनुभवी पूर्व कप्तान पीआर श्रीजेश पोस्ट की रक्षा करेंगे.