logo-image

महिला हॉकी : ओलम्पिक टेस्ट इवेंट के लिए भारतीय टीम घोषित, रानी रामपाल को मिली कप्तानी

हिरोशिमा में हुए एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स में हिस्सा लेने वाली सुनीता लाकरा और ज्योति के स्थान पर युवा खिलाड़ी शर्मिला देवी और रीना खोखर को टीम में जगह दी गई है.

Updated on: 26 Jul 2019, 06:20 PM

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया ने अगले वर्ष टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक से पहले टेस्ट इवेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है. शूअर्ड मरेनन के मार्गदर्शन में जापान में 17 से 21 अगस्त तक होने वाले इस इवेंट में रानी रामपाल भारत की कप्तानी करेंगी जबकि गोलकपीर सविता को उपकप्तान चुना गया है. इस टेस्ट इवेंट के लिए चुनी गई टीम में केवल दो बदलाव हुए हैं. हिरोशिमा में हुए एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स में हिस्सा लेने वाली सुनीता लाकरा और ज्योति के स्थान पर युवा खिलाड़ी शर्मिला देवी और रीना खोखर को टीम में जगह दी गई है.

ये भी पढ़ें- एशेज 2019: इंग्लैंड के साथ महामुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

मारेन ने कहा, "हम टोक्यो ओलंपिक 2020 टेस्ट इवेंट में तीन शीर्ष देशों के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि मैं उन सभी को अव्वल दर्जे की टीम मानता हूं. हमने 18 खिलाड़ियों का एक दल चुना है औरव केवल 16 खिलाड़ियों को ओलंपिक मानकों के अनुसार खेलने की अनुमति होगी. मुझे यह देखने में बहुत रुचि होगी कि हम इन देशों के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं और हमें एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने से पहले क्या सुधार करने की आवश्यकता है. हम इस दौरे में अच्छा सबक सीखेंगे चाहे हमारा प्रदर्शन कैसा भी रहे."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टी-20 में जारी रहेगा कहर

भारतीय टीम इस इवेंट में आस्ट्रेलिया और चीन जैसी टीमों का सामना करेगी. टीम में सविता, रजनी आदिमारपु, दीप ग्रेस एक्का, रीना खोखर, गुरजीत कौर, सलीमा टेटे, निशा, सुशीला चानू पुखरंबम, निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा गोयल, रानी रामपाल, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, लालरेमसियामी,नवजोत कौर और शर्मिला देवी को जगह दी गई है.