बेल्जियम दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की टीम में हुई वापसी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 20, 2019 06:12:38 PM
बेल्जियम दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों की टीम में हुई वापसी

भारतीय हॉकी टीम, image courtesy: TheHockeyIndia/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को बेल्जियम दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. हॉकी इंडिया ने 26 सितंबर से 3 अक्टूबर तक चलने वाले इस दौरे के लिए मनप्रीत सिंह को कप्तान और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह को उप-कप्तान नियुक्त किया है. इसके साथ ही विश्व कप में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेले ललित उपाध्याय की टीम में वापसी हुई है. बेल्जियम के दौरे पर भारतीय हॉकी टीम मेजबान टीम के खिलाफ 3 और जर्मनी के खिलाफ 2 मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें- 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी का टाइम पूरा हो चुका है', भारत के इस महान बल्लेबाज ने माही के लिए कही ये बड़ी बात

ओलंपिक टेस्ट इवेंट में टीम का हिस्सा नहीं रहे रुपिंदर पाल सिंह की भी टीम में वापसी हुई है. बेल्जियम दौरे पर पीआर श्रीजेश और कृष्णा बी. पाठक टीम में शामिल दो गोलकीपर हैं. बेल्जियम दौरे से पहले टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "सभी खिलाड़ी एक-दूसरे की अच्छे से मदद करते हैं और हमें उम्मीद है कि टीम अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखेगी."

ये भी पढ़ें- खराब अंपायरिंग के वजह से हारे भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया, कोच योगेश्वर दत्त ने जाहिर की नाराजगी

रीड ने कहा, "हम बेल्जियम जाने से पहले टीम के कुछ पक्षों को बेहतर करना चाहते हैं. बेल्जियम एक मजबूत टीम है और अगर हम उन्हीं के घर में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो रूस के खिलाफ होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर मुकाबले से पहले टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा."

बेल्जियम दौरे पर जाने वाली 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: पीआर श्रीजेश, कृष्णा बी पाठक.
डिफेंडर्स: हरमनप्रीत सिंह (उप-कप्तान), सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, खडंगबम कोथाजीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह.
मिडफील्डर्स: मनप्रीत सिंह (कप्तान), हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकांता शर्मा.
फॉरवर्ड: मनदीप सिंह, एसवी सुनील, ललित कुमार उपाध्याय, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह.

First Published: Sep 20, 2019 06:12:38 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो