logo-image

ओलंपियन साक्षी मलिक ने हरियाणा सरकार पर लगाये आरोप, कहा- 'पदक का वादा मैंने पूरा किया, गवर्नमेंट कब निभाएगी अपना वादा'

साक्षी ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है।साक्षी मलिक ने कहना है कि ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार की ओर से किए गए ऐलान अभी तक पूरे नहीं हुए हैं।

Updated on: 05 Mar 2017, 08:16 AM

नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिला कर देश का नाम रौशन करने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने एक ट्वीट किया है। ओलिंपिक खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों पर केंद्र और राज्य सरकारों ने इनामों की बौछार कर दी थी। लेकिन यह बौछार केवल घोषणाओं में ही हुई, हकीकत में नहीं। साक्षी ने ट्वीट कर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है।

साक्षी मलिक का कहना है कि ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार की ओर से किए गए ऐलान अभी तक पूरे नहीं हुए हैं। साक्षी ने ट्वीट किया, 'पदक जीतने का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी।'

यह भी पढ़ें- आईएसएसएफ विश्व कप: एक गोल्ड मेडल समेत पांच पदकों के साथ भारत को मिला पांचवा स्थान

साक्षी ने आगे लिखा, 'मेरे ओलंपिक पदक जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने कई घोषणाएं की थी। क्या वो सिर्फ मीडिया के लिए ही थीं?' दूसरी ओर से हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार ने साक्षी मलिक को ढ़ाई करोड़ रुपये और नौकरी का वादा पूरा किया है।

बता दें कि साक्षी मलिक ने पिछले साल 58 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत के लिए ओलंपिक कांस्य पदक जीतकर पहली महिला पहलवान बनने का गौरव प्राप्त किया था। उनकी इस ऐतिहासिक जीत के बाद हरियाणा सरकार ने कम से कम 2.5 करोड़ रूपये के प्रोत्साहन और नकद पुरस्कारों की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें- न्यूज़ीलैंड को हराकर साउथ अफ्रीका ने वनडे टीम रैंकिंग में नंबर-1 की बादशाहत रखी कायम

ओलिंपिक से पहले हरियाणा सरकार ने स्वर्ण पदक हासिल करने वाले अपने राज्य के खिलाड़ियों के लिए छह करोड़, रजत पदक जीतने वालों के लिये चार करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों के लिए 2.5 करोड़ रूपये की घोषणा की थी।

विज का जवाब

साक्षी के ट्वीट पर विज ने कहा, 'साक्षी मलिक जिस दिन मेडल जीतकर आई थी, 2.5 करोड़ का चेक सीएम ने उसी दिन दे दिया। उन्होंने एमडीयू में नौकरी की मांग की थी, हालांकि वहां पर इसके मुताबिक पोस्ट नहीं थी, लेकिन नई पोस्ट्स बनाने की सभी मंजूरियां देकर हमने एमडीयू मैनेजमेंट को लेटर लिख दिया है। एमडीयू इसके सर्विस रूल तैयार करके नौकरी देगी।