कपास के खेतों में काम करने वाली लड़की ने क्रॉस कंट्री के लिए किया क्वालीफाई

Bhasha  |   Updated On : November 26, 2019 07:07:06 PM
कपास के खेतों में काम करने वाली लड़की ने क्रॉस कंट्री के लिए किया क्वालीफाई

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : https://twitter.com/PHCrossCountry1 )

औरंगाबाद:  

कपास के खेतों में काम करने वाली 15 साल की लड़की ने राष्ट्रीय क्रॉस कंट्री चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है जिसका आयोजन स्कूल खेल महासंघ अगले महीने पंजाब में करेगा. औरंगाबाद जिले की बाबुलगांव बुदरुक गांव की गायत्री सुखदेव गायकवाड़ के लिए स्कूल जाने के अलावा खेतों से कपास चुनना दिनचर्या में शामिल है. उन्होंने हाल ही में पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में आयोजित राज्यस्तर की क्रॉस कंट्री में जीत दर्ज कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया.

ये भी पढ़ें- PBL Auction: पीवी सिंधू और ताइ जू के लिए लगी सबसे ज्यादा 77 लाख रुपये की बोली, यहां देखें पूरी लिस्ट

गायत्री के कोच और शिक्षक सतीश पाटिल ने मंगलवार को कहा, ‘‘गायत्री का घुटना चोटिल था जिसके बावजूद उसने हाल में सतारा में आयोजित दौड़ को जीतकर पंजाब में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया.’’ उन्होंने बताया, ‘‘गायत्री इसके लिए बालेवाड़ी खेल परिसर में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर में भी भाग लेगी.’’

ये भी पढ़ें- जसप्रीत बुमराह ने चोट के बावजूद की घातक गेंदबाजी, नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान तोड़ डाली विकेट

पाटिल के मुताबिक टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 15 दिसंबर तक होगा. गायत्री ने बताया कि वह रोजाना तीन घंटे अभ्यास करती है. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं रोज अभ्यास करती हूं जिसकी वजह से क्वालीफाई कर सकी. मैं खेत के काम में परिवार का हाथ बटाती हूं, जहां मुझे कपास चुनना होता है. मेरा लक्ष्य पंजाब में पदक जीतना है.’’ किसान की यह बेटी खेत में काम करने के कारण हालांकि प्रशिक्षण में पूरा समय नहीं दे पाती. कोच ने बताया कि वह यहां के जय हिंद स्कूल में अभ्यास करने के अलावा सड़क पर 10 किलोमीटर की दौड़ लगाती है.

First Published: Nov 26, 2019 07:07:06 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो