logo-image

फुटबॉल: विश्व कप क्वालिफायर्स में आज ओमान से होगा भारत का सामना, सुनील छेत्री पर टिकी सभी की निगाहें

स्टीमाक के मार्गदर्शन में टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. थाईलैंड में हुए किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था.

Updated on: 05 Sep 2019, 10:40 AM

गुवाहाटी:

भारतीय फुटबॉल टीम विश्व कप क्वालिफायर्स के अपने पहले मैच में आज यहां ओमान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. विश्व कप 1998 के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली क्रोएशियाई टीम के सदस्य रहे स्टीमाक भारतीय टीम के सबसे हाई प्रोफाइल कोच में से हैं और उनके कार्यभार संभालने के बाद से टीम ने अब तक पांच अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: डेविड वॉर्नर की खराब फॉर्म जारी, आईसीसी ने ट्विटर पर यूं उड़ाया मजाक

स्टीमाक के मार्गदर्शन में टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है. थाईलैंड में हुए किंग्स कप में तीसरे स्थान पर रहने के बाद इंटरकॉन्टिनेंटल कप में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था. विश्व रैंकिंग में 103वें नंबर पर काबिज ओमान के खिलाफ भारत का यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है. भारतीय टीम ओमान के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है.

ये भी पढ़ें- PKL 7: बेंगलुरु बुल्स ने पटना पाइरेट्स को 40-39 से हराया, अंक तालिका में सबसे नीचे 3 बार के चैंपियन

भारत और ओमान पिछली बार दिसंबर 2018 में अबुधाबी में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए थे, जहां मैच गोलरहित ड्रॉ रहा था. भारतीय टीम को अपने स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री से इस मैच में ज्यादा उम्मीदें होगी, जो 111 मैचों में अब तक 71 गोल दाग चुके हैं. भारतीय टीम विश्व कप क्वालिफायर्स के अपने दूसरे मैच में 10 सितंबर को कतर के खिलाफ खेलेगी.