logo-image

FIH Pro League: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 4-3 से हराया

भारतीय टीम ने अपने तीनों गोल आखिरी के दो क्वार्टर में किए, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद वह चौथा गोल नहीं कर पाई.

Updated on: 22 Feb 2020, 11:05 AM

भुवनेश्वर:

मेजबान भारतीय टीम ने शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए प्रो हॉकी लीग के मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो क्वार्टरों में वापसी तो की लेकिन वह फिर भी एक गोल के अंतर से मैच हार गई. आस्ट्रेलिया ने भारत को रोमांचक मैच में 4-3 से हराया. भारतीय टीम ने अपने तीनों गोल आखिरी के दो क्वार्टर में किए, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद वह चौथा गोल नहीं कर पाई. नीदरलैंड्स और बेल्जियम के साथ बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर हासिल किए गए आत्मविश्वास के साथ उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत अच्छी करने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने शिवरात्रि पर की भगवान शिव की पूजा, वायरल हुआ वीडियो

आकाशदीप ने शुरुआत में प्रयास किया जो विफल रहा. मेजबान टीम ने बेशक पहला आक्रमण किया हो लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम पहला गोल दागने में सफल रही. आस्ट्रेलिया ने छठे मिनट में ही गोल कर बढ़त ले ली. डायलान वोथरस्पून ने अपनी टीम का खाता खोला. एक गोल से पीछे होने के बाद मेजबान टीम रक्षात्मक हो गई और मेहमान टीम के खिलाफ मौके नहीं बना पा रही थी.

भारत के इस खेल का फायदा आस्ट्रेलिया को दूसरे क्वार्टर में हुआ. शार्प ने इस बार भी इस गोल में अहम भूमिका निभाई. आस्ट्रेलिया ने काउंटर अटैक किया और शार्प ने गेंद अपने कब्जे में ली. फुल बैक खिलाड़ी ने बाएं फ्लैंक से गेंद एडी ओकेनडेन को दी जिन्होंने उसे टॉम विकहैम के पास पहुंचाया और इस खिलाड़ी ने भारत के गोलकीपर पीआर. श्रीजेश को छका आस्ट्रेलिया के लिए दूसरा गोल कर दिया.

ये भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर ने किया विराट कोहली पर कमेंट, कि घूंघरू टूट गए...लेकिन क्‍यों, जानिए यहां

हाफ टाइम तक स्कोर आस्ट्रेलिया के पक्ष में 2-0 था. तीसरे क्वार्टर में भारत के पास बराबरी का मौका आया. 35वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और भारत के स्टार ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल ने यह शॉट लिया जिसे आस्ट्रेलिया ने रोक लिया लेकिन राज कुमार पाल ने तुरंत पलटवार करते हुए गेंद को पोस्ट में डाल भारत को खाता खोला. शार्प ने 41वें मिनट में और जैकब एंडरसन ने 42वें मिनट में दो गोल और कर आस्ट्रेलिया को 4-1 से आगे कर दिया.

मेजबान टीम प्रयास में पीछे नहीं हटी. इसी क्रम में राजपाल सिंह ने चौथे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में ही फील्ड गोल कर भारत के खाते में दूसरा गोल डाला और फिर 52वें मिनट में रूपिंदर ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल भारत के लिए तीसरा गोल किया. आखिरी के आठ मिनट में भारत ने बराबरी की कोशिश की लेकिन आस्ट्रेलिया उसे दूर रखने में सफल रही. अब दोनों टीमें शनिवार को दूसरे मैच में इसी मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगी.