logo-image

FIFA Rankings: भारतीय फुटबाल टीम रैंकिंग में हुआ नुकसान, 2 पायदान खिसका

भारतीय टीम आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल कप में मैदान पर उतरी थी. टूर्नामेंट में भारत को तजाकिस्तान के खिलाफ 2-4 और उत्तर कोरिया को 2-5 से हार झेलनी पड़ी थी.

Updated on: 25 Jul 2019, 07:08 PM

नई दिल्ली:

भारतीय फुटबाल टीम को गुरुवार को यहां जारी हुई फीफा रैंकिंग (FIFA Rankings) में दो स्थानों का नुकसान हुआ है. इस महीने की शुरुआत में फीफा रैंकिंग (FIFA Rankings) में 101 पायदान पर काबिज भारतीय टीम दो स्थान लुढ़ककर 103 स्थान पर खिसक गई है. भारतीय टीम आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल कप में मैदान पर उतरी थी. टूर्नामेंट में भारत को तजाकिस्तान के खिलाफ 2-4 और उत्तर कोरिया को 2-5 से हार झेलनी पड़ी थी.

अंतिम मैच में भारत ने सीरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था. 

और पढ़ें: बांग्लादेश में दिखेगा दुनिया भर के खिलाड़ियों का घमासान, World XI से भिड़ेगी Asia XI

प्रतियोगिता में खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पांच अंकों का नुकसान हुआ. भारतीय टीम के पहले कुल 1214 अंक थे. पिछले साल भारत 97वें पायदान पर था और फरवरी में छह स्थान के नुकसान के साथ टीम 103 पायदन पर खिसक गई थी. अप्रैल में टीम को दो स्थान का फायदा हुआ था. 

बेल्जियम रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है जबकि वर्ल्ड चैम्पियन (World Champion) फ्रांस की टीम एक स्थान लुढ़ककर तीसरे पायदान पर खिसक गई है.

और पढ़ें:  संन्यास को लेकर लसिथ मलिंगा ने कही बड़ी बात, बताया क्यों लिया फैसला

केपा अमेरिका का खिताब जीतने वाले ब्राजील को एक स्थान पर फायदा हुआ है. पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन (World Champion) दूसरे पायदान पर पहुंच गई है.