logo-image

कोरोना वायरस के कहर के बावजूद अभ्यास पर लौटी ये टीम, देश में एक लाख से भी ज्यादा हैं मामले

क्लब ने एक बयान में कहा, "एफसी बायर्न म्यूनिख की फस्र्ट टीम सेबनर स्टेबर में छोटे छोटे समूहों में सोमवार से अभ्यास करेगी. यह सरकार की नीति और इससे संबंधित संस्थानों के साथ तालमेल बिठाकर की जाएगी."

Updated on: 06 Apr 2020, 03:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लगा रखा है. कोविड-19 की वजह से सभी प्रकार की गतिविधियों के साथ ही खेल गतिविधियों पर भी रोक लग गई है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. worldometers.info के मुताबिक विश्वभर में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12,77,259 हो गई है, जबकि इस महामारी से मरने वालों की संख्या 69,570 हो गई है. सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि कोरोना के मरीजों और इससे मरने वालों के आंकड़े बेहिचक तेजी से बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के प्रदर्शन से नाखुश हैं कोच मिकी आर्थर, बोले- हमें जीत का तरीका खोजना होगा

जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना के कहर से बचने के लिए अपने घरों से बाहर नहीं निकल रही है तो वहीं दूसरी ओर जर्मनी का शीर्ष फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख कोरोनावायरस के कहर के बावजूद सोमवार को अभ्यास पर लौट आया. बायर्न म्यूनिख ने पुष्टि की है कि उसकी टीम छोटे-छोटे समूहों में सोमवार से अभ्यास करेगी. क्लब ने एक बयान में कहा, "एफसी बायर्न म्यूनिख की फस्र्ट टीम सेबनर स्टेबर में छोटे छोटे समूहों में सोमवार से अभ्यास करेगी. यह सरकार की नीति और इससे संबंधित संस्थानों के साथ तालमेल बिठाकर की जाएगी."

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के भी गुरू निकले विराट कोहली, हम नहीं बल्कि आंकड़े दे रहे हैं गवाही

क्लब ने आगे कहा, "टीम की ट्रेनिंग लोगों की गैर-मौजूदगी में होगी. कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए एफसी बायर्न ने फैन्स से कहा है कि वे सरकार के निदेशरें का पालन करना जारी रखें और एफसी बायर्न म्यूनिख के ट्रेनिंग मैदान में न आएं." एफसी बायर्न ने हाल ही में अपने मुख्य कोच हेंसी फ्लिक के अनुबंध को आगे बढ़ाया है. फ्लिक पिछले साल नवंबर में क्लब के साथ जुड़े थे और वह अब जून 2023 तक टीम के साथ बने रहेंगे. बता दें कि जर्मनी में भी कोरोना काफी तेजी से पैर पसार रहा है. यहां 1,00,123 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 1,584 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत भी हो चुकी है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)