logo-image

शानदार : इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता 22वां विश्व खिताब, पिछले छह फाइनल में पांचवीं जीत

भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के मांडले में हुई आईबीएसएफ विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी नेय थ्वाय ओ को हराकर अपना 22वां विश्व खिताब जीत लिया है.

Updated on: 16 Sep 2019, 06:33 AM

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने म्यांमार के मांडले में हुई आईबीएसएफ विश्व बिलियडर्स चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी नेय थ्वाय ओ को हराकर अपना 22वां विश्व खिताब जीत लिया है. भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल की तरह इस साल भी रविवार को खेले गए फाइनल में थ्वाय ओ को 6-2 से करारी मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया. बिलियडर्स शॉर्ट फॉर्मेट (150 अप प्रारूप ) के विश्व स्तर पर पंकज का यह लगातार चौथा खिताब है.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SA T-20 : बेकार गया Sunday, ऐसे फूटा फैंस का गुस्‍सा

आडवाणी ने पिछले साल भी ओ को फाइनल में हराकर स्वर्ण पदक जीता था. भारतीय खिलाड़ी ने 2014 के बाद से बिलियडर्स, स्नूकर और दोनों में ही हर साल खिताब जीता है. आडवाणी ने अपनी इस जीत पर कहा कि वाकई में यह एक अविश्वसनीय जीत है. लगातार चार साल तक खिताब जीतना और पिछले छह फाइनल में से पांच बार खिताब अपने नाम करना मेरे लिए यह एक बेहद खास उपलब्धि है."

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा में अब इस बात के लिए होगी जंग

उन्होंने कहा कि प्रत्येक बार मैं जब भी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेता हूं, एक चीज स्पष्ट होती है कि मेरी प्रेरणा में कोई कमी नहीं होती. यह जीत इस बात का सबूत है कि मेरी भूख और मेरे अंदर की आग बरकरार है." आडवाणी को अब स्नूकर में लय हासिल करनी होगी क्योंकि अब उन्हें आईबीएसएफ विश्व 6 रेड स्नूकर और विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है.