खेल साहित्य महोत्सव में हिस्सा लेंगे वीवीएस लक्ष्मण, मुरली कार्तिक और दुती चंद

Bhasha  |   Updated On : December 05, 2019 04:14:07 PM
फर्राटा धाविका दुती चंद

फर्राटा धाविका दुती चंद (Photo Credit : न्यूज स्टेट लाइब्रेरी )

दिल्ली:  

पिछले साल भुवनेश्वर में पदार्पण के बाद इकमारा साहित्य खेल महोत्सव के दूसरे सत्र का आयोजन दिल्ली में किया जाएगा. यह दो दिवसीय महोत्सव 14 दिसंबर को शुरू होगा. एशिया का पहला और सबसे बड़ा खेल साहित्य महोत्सव कहे जाने वाले इस महोत्सव में भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खेल जगत के कई बड़े नाम हिस्सा लेंगे जिसमें फर्राटा धाविका दुती चंद, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, मुरली कार्तिक, इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर और चक्का फेंक खिलाड़ी कृष्णा पूनिया शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- टेस्ट रैंकिंग में 110 से 8वीं रैंक पर पहुंचा ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 1 साल में लगाई 102 स्थानों की छलांग

माइकल सेक्सटन और क्रिस्टन वोर्ले जैसे खेल लेखक भी इस महोत्सव के लिए आएंगे. इस महोत्सव के दौरान इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर की किताब ‘द फुल मोंटी’ का भारत में विमोचन किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के लेखक सेक्सटन की प्रतिष्ठित किताब ‘बार्डर्स बैटलर्स’ भी लोगों को पढ़ने के लिए मिलेगी जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तत्कालीन मद्रास में 1986 में हुए टाई टेस्ट पर आधारित है.

ये भी पढ़ें- Viral Video: कांग्रेस की तरफ से PM बनेगा ये लड़का! 'अनार' होगा चुनाव चिह्न, लंदन में भी कराए जाएंगे काम

दुती चंद ओलंपिक क्वालीफिकेशन के दबाव पर चर्चा करेंगी जबकि पूर्व भारतीय गेंदबाज बिशन सिंह बेदी भी अपनी किताब ‘फार्च्यून टर्नर्स’ का विमोचन करेंगे. इस दो दिवसीय महोत्सव में छह वर्गों में ‘खेल पुस्तक पुरस्कार’ भी दिए जाएंगे.

First Published: Dec 05, 2019 04:14:07 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो