विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी दुती चंद, एएफआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

आईएएनएस  |   Updated On : September 13, 2019 10:41:48 AM
Dutee Chand

Dutee Chand (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से 6 अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस चैंपियनशिप के लिए 9 सितंबर को 25 सदस्यीय टीम घोषित की थी जबकि दुती के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन उनका इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के आमंत्रण पर निर्भर था.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा लंदन टेस्ट का पहला दिन, मिचेल मार्श ने चटकाए 4 विकेट

दुती के इस टूर्नामेंट में भाग लेने को लेकर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) से मिले निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. आईएएएफ ने यह कहते हुए आमंत्रण भेजा है कि दुती विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकती है और एएफआई ने इसे स्वीकार कर लिया है. इसलिए उनके प्रतिनिधित्व की पुष्टि हो गई है. एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विश्व चैंपियनशिप के लिए महिलाओं की 100 मीटर रेस के लिए कल शाम को ही दुती के नाम की पुष्टि हो गई है."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका और बाहर हुआ ये खिलाड़ी

एएफआई की चयन समिति ने अर्चना एस (महिला 200 मीटर) और ऊंची कूद के तेजस्विन शंकर के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन इनका प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के निमंत्रण पर निर्भर था. दुती 11.24 सेकेंड के क्वालिफिकेशन स्तर को हासिल करने में नाकाम रही थी, लेकिन प्रतियोगिता के लिए जरूरी प्रतिभागियों की संख्या के कारण उन्हें विश्व चैंपियनशिप में जगह मिल गई.

First Published: Sep 13, 2019 10:41:48 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो