logo-image

कोरोना के चलते NRAI ने ओलंपिक चयन समिति की बैठक के साथ-साथ सभी राष्ट्रीय शिविर स्थगित किए

दुनियाभर में कोरोना के कुल मामले 2 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं, जबकि इस भयानक वायरस की वजह से 10 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:41 AM

नई दिल्ली:

सरकार के निर्देश का पालन करते हुए भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने गुरूवार को कोविड-19 महामारी के चलते अपनी ओलंपिक चयन समिति की बैठक और अप्रैल में होने वाले सभी कोचिंग शिविर स्थगित कर दिये. चयन समिति की बैठक शुक्रवार को होनी थी. खेल संस्था ने बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए खेल मंत्रालय के हालिया निर्देशों के अनुसार एनआरएआई ने शुक्रवार 20 मार्च की अपनी ओलंपिक चयन समिति को स्थगित करने का फैसला किया है. साथ ही अप्रैल 2020 में प्रस्तावित सभी कोचिंग शिवर को भी अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला किया है.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना के खतरे के बावजूद IPL में खेलने के लिए तरस रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

भारत में 200 के पार पहुंचे कोरोना के मामले

बता दें कि दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस की वजह से वर्ल्डवाइड हजारों खेल प्रतियोगिताओं को स्थगित या रद्द किया जा चुका है. भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है, जबकि इससे मरने वालों की संख्या भी 4 हो गई है. गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए देशवासियों से अपील की, कि वे घर से बाहर न निकलें. इसके अलावा उन्होंने रविवार, 22 मार्च को देशवासियों से जनता कर्फ्यू का पालन करने की भी अपील की.

ये भी पढ़ें- फिट रहने के लिए इस महान तेज गेंदबाज ने ली बेटियों की मदद

दुनियाभर में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

दुनियाभर में कोरोना के कुल मामले 2 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं, जबकि इस भयानक वायरस की वजह से 10 हजार से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या चीन से भी ज्यादा हो गई है. worldometers.info की रिपोर्ट के मुताबिक इटली में कोरोनावायरस से 3,405 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि चीन में ये वायरस 3248 लोगों की जान ले चुका है.