logo-image

Davis Cup: 4 नवंबर को तय होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले का भविष्य, AITA ने किया ऐलान

पहले यह मुकाबला इस्लामाबाद में 14 और 15 सितंबर को होना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) द्वारा पिछले महीने कराई गई सुरक्षा समीक्षा के बाद इसे नवंबर तक टाल दिया गया था.

Updated on: 13 Sep 2019, 09:16 PM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच इस्लामाबाद में 29 और 30 नवंबर को होने वाले डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले पर फैसला एक और सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया जाएगा. अखिल भारतीय टेनिस संघ (AITA) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पहले यह मुकाबला इस्लामाबाद में 14 और 15 सितंबर को होना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (ITF) द्वारा पिछले महीने कराई गई सुरक्षा समीक्षा के बाद इसे नवंबर तक टाल दिया गया था.

एआईटीए (AITA) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 4 नवंबर को होने वाली सुरक्षा समीक्षा के बाद तय किया जाएगा कि मुकाबला इस्लामाबाद में होगा या किसी तटस्थ स्थान पर. एआईटीए (AITA) ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच डेविस कप (Davis Cup) मुकाबला 29, 30 नवंबर और एक दिसंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना है.'

और पढ़ें: जसप्रीत बुमराह ने बताया कैसे हुआ सपना सच, जानें क्या है मामला

इसमें कहा गया, 'वहां सुरक्षा हालात का 4 नवंबर को फिर जायजा लिया जाएगा ताकि यह तय हो सके कि मुकाबला इस्लामाबाद में होगा या कहीं और.' आईटीएफ की डेविस कप (Davis Cup) समिति ने दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनयिक तनाव के मद्देनजर मुकाबले अन्यत्र स्थानांतरित करने के भारत के अनुरोध के बाद इसे नवंबर तक स्थगित कर दिया था.

जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापिस लेने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के साथ राजनयिक संबंध कम कर दिए थे. इसके बाद से डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही थी.

और पढ़ें: मुश्किल में मिस्बाह उल हक, पाकिस्तान हाई कोर्ट ने पीसीबी से मांगा जवाब,जानें क्या है मामला

भारत ने मुकाबले के लिए मजबूत टीम का ऐलान किया था लेकिन जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत के दूत को देश छोड़ने को कहा. इसके अलावा सद्भावना एक्सप्रेस रोक दी गई और पाकिस्तान (Pakistan) बार-बार भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देकर इसे अंतरराष्ट्रीय विवाद बनाना चाहता है.