Davis Cup: पाकिस्तान को करारा झटका, इस्लामाबाद नहीं बल्कि यहां खेले जाएंगे भारत-पाक टेनिस मैच

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 19, 2019 02:52:09 PM
भारतीय टेनिस टीम (फाइल फोटो)

भारतीय टेनिस टीम (फाइल फोटो) (Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो )

नई दिल्ली:  

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला डेविस कप टेनिस प्रतियोगिता के स्थल का फाइनल डिसीजन आ चुका है. दोनों देशों के बीच ये टेनिस प्रतियोगिता अब 29 और 30 नवंबर को कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में खेली जाएगी. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव हिरमोनी चटर्जी ने मंगलवार को कहा, "हमें अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने एक मेल भेजा है. पाकिस्तान की अपील खारिज कर दी गई है. टाई 29-30 नवंबर को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में आयोजित होगा."

ये भी पढ़ें- VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े

बता दें कि नूर-सुल्तान से पहले ये प्रतियोगिता पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में खेली जानी थी, लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते एआईटीए ने आईटीएफ से इस प्रतियोगिता को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित करने की मांग रखी थी. पकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) ने आईटीएफ ने वेन्यू को न बदलने की अपील की, लेकिन उसकी अपील खारिज कर दी गई. सभी मुकाबले इंडोर हार्ड कोर्ट पर खेले जाएंगे और कोच जीशान अली के मुताबिक यह चीज भारत के पक्ष में काम कर सकती है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि कम तापमान भारतीय खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.

ये भी पढ़ें- गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाए जाने के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला, विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट

अली ने फोन पर जानकारी देते हुए कहा, "इंडोर खेलने के बावजूद कम तापमान एक चुनौती हो सकती है. लेकिन हार्ड कोर्ट पर हमें लाभ मिलेगा. हमारे खिलाड़ियों ने पिछले दो सप्ताह में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी इसे जारी रखेंगे. एक कोच के रूप में मुझे जो खिलाड़ी मिले हैं उससे मैं बहुत खुश हूं. हम प्रजनेश गुनेश्वरण, दिविज शरण और रोहन बोपन्ना के बिना खेलेंगे, लेकिन हमारे पास अच्छे बैकअप हैं जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं."

ये भी पढ़ें- Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ऐसाम उल हक कुरैशी ने भारत के खिलाफ खेले जाने वाले डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट में खेलने से सीधा इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि अगर मुकाबले का आयोजन इस्लामाबाद में नहीं होता है तो वह इसमें नहीं खेलेंगे. ऐसाम ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''अखिल भारतीय टेनिस संघ और आईटीएफ दोनों का पाकिस्तान के प्रति रवैया बेहद निंदनीय है. पाकिस्तान में भारतीय टेनिस टीम को कोई खतरा नहीं था. हालांकि अगर आईटीएफ अगर इस गलत फैसले को सही नहीं करता है तो इस अन्यायपूर्ण, अनुचित और भेदभाव से भरे फैसले के विरोध में मैं अपनी आवाज उठाना चाहता हूं और घोषणा करता हूं कि अगर यह मुकाबला पाकिस्तान के बाहर हुआ तो इसमें हिस्सा नहीं लूंगा.''

टीम: सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन, ससी कुमार मुकुंद, साकेत मायेनी, लिएंडर पेस, जीवन नेदुन्झीयान और सिद्धार्थ रावत.
कप्तान: रोहित राजपाल, कोच: जीशान अली, फिजियो: आनंद कुमार, टीम मैनेजर: सुंदर अय्यर.

First Published: Nov 19, 2019 02:48:10 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो