logo-image

China Open 2019: साइना नेहवाल हारीं, पारुपल्‍ली कश्यप चीन ओपन के दूसरे दौर में

खराब फार्म से जूझ रही पूर्व ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल बुधवार को स्थानीय दावेदार काइ यान यान के खिलाफ पहले दौर में हारकर सात लाख डालर इनामी चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

Updated on: 06 Nov 2019, 01:27 PM

चीन:

खराब फार्म से जूझ रही पूर्व ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल (saina nehwal) बुधवार को स्थानीय दावेदार काइ यान यान के खिलाफ पहले दौर में हारकर सात लाख डालर इनामी चीन ओपन बैडमिंटन (China Open 2019) टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी साइना (saina nehwal) को महिला एकल के पहले दौर के मुकाबले में सिर्फ 24 मिनट में सीधे गेम में चीन की खिलाड़ी के खिलाफ 9-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें ः कप्तान बदलने पर बरसे रोहन बोपन्ना, एआईटीए ने कहा- दखल देने की जरूरत नहीं

पुरुष एकल में साइना के पति और निजी कोच पारूपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) ने थाईलैंड के सिथिकोम थमासिन के खिलाफ सीधे गेम में आसान जीत दर्ज की. कश्यप ने थाईलैंड के विरोधी को 43 मिनट में 21-14, 21-3 से हराया. वह दूसरे दौर में सातवें वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से भिड़ेंगे. प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय जोड़ी को वैंग ची लिन और चेंग ची या की चीनी ताइपे की जोड़ी के हाथों 14-21, 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

यह भी पढ़ें ः आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने हैम्पशर के साथ करार किया

जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने के बाद से 29 साल की साइना अपनी फिटनेस को लेकर मुश्किल दौर से गुजर रही हैं. साइना लगातार तीन टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर होने के बाद पिछले महीने फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी.