logo-image

China Open 2019: दूसरे दौर में पहुंचीं पीवी सिंधु, चीन की श्युरुई को सीधे सेटों में हराया

सिंधु ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में चार अंकों की बढ़त बना ली. चीनी खिलाड़ी ने दम दिखाया. उन्होंने वापसी की और मुकाबले को 9-9 से बराबर कर दिया.

Updated on: 18 Sep 2019, 05:42 PM

चांगझू (चीन):

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ली श्युरुई को हराया. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग में पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता श्युरुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किया. वर्ष 2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 वर्षीय सिंधु और श्युरुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला.

ये भी पढ़ें- World Boxing Championship: कारलो पॉम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे अमित पंघल, पदक पक्का

सिंधु ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में चार अंकों की बढ़त बना ली. चीनी खिलाड़ी ने दम दिखाया. उन्होंने वापसी की और मुकाबले को 9-9 से बराबर कर दिया. ब्रेक के बाद सिंधु ने मैच को अपने नियंत्रण में ले लिया और 21-18 से जीत दर्ज करके मुकाबले में बढ़त बना ली. ली के लिए दूसरे गेम की शुरुआत अच्छी रही. उन्होंने 6-2 से बढ़त बना ली, हालांकि, सिंधु वापसी करने में कमयाब रही.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मोहाली के मैदान में कौन मारेगा बाजी, देखें किसमें कितना है दम

भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर न देखते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली. दूसरे दौर में सिंधु की भिड़ंत थाईलैंड की पोर्नपावे चोचुवोंग से होगी. वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु ने पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. वह इससे पहले दो बार विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी.