logo-image

चैंपियन : चीन ओपन के दूसरे दौर में पहुंचीं भारत की स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधु

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है.

Updated on: 18 Sep 2019, 02:16 PM

चांगझू (चीन):

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को पूर्व ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की ली शुररुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किया.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज मोहाली में होगी 'बारिश', यहां जानें मैदान और मौसम का पूरा हाल

साल 2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 साल की सिंधु और शुररुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला. विश्‍व की नंबर-5 खिलाड़ी सिंधु ने पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. वह इससे पहले दो बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची थी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर

वहीं दूसरी ओर एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगाट अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय रेसलर बन गई हैं. विनेश फोगाट (50 किग्रा) ने यहां जारी विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के अपने भार वर्ग के रेपचेज राउंड-2 मुकाबले में अमेरिका की सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनाई और टोक्यो के लिए टिकट पक्का किया. उन्होंने हिल्डरब्रैंट को 8-2 से पराजित किया. इससे पहले, रेपचेज राउंड-1 मुकाबले में विनेश ने यूक्रेन की यूलिया ब्लाहिन्या को 5-0 से शिकस्त दी.