logo-image

World Badminton Championship: अगले दौर में पहुंची पोनप्पा-रेड्डी की जोड़ी, सुमित-अत्री भी जीते

भारत की शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी तथा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2019 के दूसरे दौर में पहुंच गई है.

Updated on: 20 Aug 2019, 09:30 PM

नई दिल्ली:

भारत की शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी तथा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की पुरुष जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप-2019 के दूसरे दौर में पहुंच गई है. मनु और रेड्डी की जोड़ी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में फ्रांस के थोम गिक्यूएल और रोनन लाबर की जोड़ी को 26 मिनट में 21-13, 21-13 से शिकस्त दी. दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी का सामना छठी सीड चीन के हेन चेंग केई और झोउ हाओ डोंगी की जोड़ी से होगा.

शीर्ष महिला युगल जोड़ीदार पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में वॉकओवर मिल गया. भारतीय जोड़ी को अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिंग हुई चांग और चिंत तुन यांग से भिड़ना था लेकिन ये दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकीं और इस तरह भारतीयों को बिना खेले ही दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया.

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट मैच से पहले असमंजस में कप्तान विराट कोहली, जानें किस बात से हैं परेशान

दूसरे दौर में पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को सातवीं सीड चीन की डु यूई ली यिन हुई की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट पर उतरना है.

इस बीच, अरुण जॉर्ज और संयम शुकला की पुरुष युगल जोड़ी को जापान के टाकुतो इनोउ और यूकी कानेको की जोड़ी के हाथों 18-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा.

और पढ़ें: बांग्लादेश दौरे पर राशिद खान संभालेंगे कमान, बने अफगानिस्तान के नए कप्तान

वहीं, महिला युगल में पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी को चीनी ताइपे की सु या चिंग और हु लिंग फेंग की जोड़ी से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा.