logo-image

BWF World Championship: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधु-प्रणीत, श्रीकांत-प्रणॉय बाहर

किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) पहले गेम में लय में नजर नहीं आए और एक समय वह 8-12 से पीछे थे. वांचारोएन ने फिर 16-12 की बढ़त बनाने के बाद 21-14 से पहला गेम जीत लिया.

Updated on: 23 Aug 2019, 12:01 AM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप (BWF Badminton Championship) -2019 के अपने तीसरे दौर के मुकाबले में थाईलैंड के कांटाफोन वांचारोएन से हारकर चैम्पियनशिप से बाहर हो गए. पुरुष वर्ग में टूर्नामेंट के सातवें सीड किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) को वांचारोएन ने 40 मिनट में 21-14 21-13 से शिकस्त दी. 

किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) पहले गेम में लय में नजर नहीं आए और एक समय वह 8-12 से पीछे थे. वांचारोएन ने फिर 16-12 की बढ़त बनाने के बाद 21-14 से पहला गेम जीत लिया.

और पढ़ें: Ind vs WI: जानें कैसा रहा भारतीय बल्लेबाजों के लिए पहले दिन का पहला सत्र

दूसरे गेम में भी किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) 4-8 से पीछे थे. इसके बाद वह लगातार पीछे होते चले गए और वांचारोएन ने आसानी से 21-13 से गेम और मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया.किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Shrikant) से पहले एचएस प्रणॉय भी हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के अपने तीसरे दौर के मुकाबले में अमेरिका की बेइवन झांग को हराकर चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. दुनिया की पांचवें नम्बर की खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को नौवीं सीड झांग को 21-14, 21-6 से हराया. सिंधु ने 34 मिनट में यह मैच समाप्त किया. 

ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की और 11-7 की बढ़त बना ली. भारतीय खिलाड़ी ने फिर 17-10 की बढ़त कायम करने के बाद 21-14 से पहला गेम जीत लिया. 

और पढ़ें: शुभमन गिल ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया किस खिलाड़ी ने किया प्रभावित

दूसरे गेम में भी सिंधु आक्रामक शुरुआत के साथ 11-3 से आगे थी. सिंधु की खेल को देखकर लगने लगा कि झांग भारतीय खिलाड़ी के आगे नतमस्तक नजर आ रही है. सिंधु ने यहां से लगातार अंक लेते हुए 21-6 से गेम और मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

इस जीत के साथ सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-10 झांग के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-3 का कर लिया है.