BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

Boxing World Championship: दूसरे दौर में पहुंचे मनीष कौशिक, किर्गिस्तान के बॉक्सर को 5-0 से हराया

आईएएनएस  |   Updated On : September 13, 2019 10:18:04 AM
image courtesy: India_AllSports/ Twitter

image courtesy: India_AllSports/ Twitter

एकातेरिनबर्ग (रूस):  

इंडिया ओपन के पूर्व चैम्पियन भारतीय मुक्केबाज मनीष कौशिक ने यहां जारी एआईबीए पुरुष विश्व चैम्पियनशिप में जीत के साथ शुरुआत की. पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में भाग ले रहे मनीष ने 63 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में धीमी शुरुआत के बावजूद पहले दौर में किर्गिस्तान के कादेरबेक उलुलू को 5-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. मनीष के विपक्षी ने शुरुआत में उन्हें थोड़ी परेशानी में डाल दिया था लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने मजबूत डिफेंस के दम पर खुद को बचाए रखा.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा लंदन टेस्ट का पहला दिन, मिचेल मार्श ने चटकाए 4 विकेट

दूसरे राउंड में भी मनीष ने अपने रक्षात्मक खेल का अच्छा परिचय दिया और काउंटर पंच के दम पर अंक बटोरे. मनीष पर लगातार आक्रमण कर कादेरबेक थक गए थे जिसका फायदा भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे राउंड में अच्छे से उठाया और अंक बटोरे. मैच के बाद मनीष ने कहा, "पहला राउंड मुश्किल था लेकिन काफी करीबी रहा. इसके बाद मेरे कोच ने बताया कि मुझे कैसे खेलना है और अगले दो राउंड में हावी रहा. अगले मैच में मेरा सामना नीदरलैंडस के मुक्केबाज से होगा. मैं उनके वीडियो देखूंगा और अपने प्रशिक्षकों के साथ मिलकर उनके खिलाफ रणनीति बनाऊंगा."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका और बाहर हुआ ये खिलाड़ी

दूसरे दौर में मनीष का सामना नीदरलैंड्स के एनरिको लाक्रज से शनिवार को होगा. चैम्पियनशिप में भारत की यह दूसरी जीत है. पहले दिन इंडिया ओपन में रजत पदक जीतने वाले भारत के बृजेश यादव (81 किलोग्राम भारवर्ग) ने अपने पहले दौर में पोलैंड के मालेयुज गोइंस्की को 5-0 से हराया था. जुलाई में थाईलैंड में आयोजित थाईलैंड ओपन में बृजेश ने रजत पदक जीता था. अब दूसरे दौर में वह तुर्की के बेराम मल्कान से भिड़ेंगे.

First Published: Sep 13, 2019 10:18:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो