कुश्ती : बजरंग पूनिया और पूजा ढांढा ने जीता स्वर्ण, साक्षी रजत पदक से करना पड़ा संतोष

IANS  |   Updated On : March 03, 2019 06:02:25 PM
image: saimedia

image: saimedia (Photo Credit : )

रूसे (बुल्गारिया):  

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया और पूजा ढांडा ने यहां डेन कोलोव-निकोला पेट्रोव इंटरनेशनल रैंकिंग सीरीज में अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए. बजरंग ने शनिवार रात पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमेरिका के जॉर्डन माइकल ओलिवर को शिकस्त देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. बजरंग पहले 0-3 पीछे चल रहे थे, लेकिन फिर इसके बाद उन्होंने लगातार 12 अंक लेकर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीनने के बाद केदार जाधव का बड़ा बयान, टीम मैनेजमेंट को लेकर कही ये बात

बजरंग ने इस जीत के बाद कहा, "मैं यह पदक विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को समर्पित करता हूं. उन्होंने मुझे बहुत प्रभावित किया है. मैं उनसे मिलना चाहूंगा और उनसे हाथ मिलाना चाहूंगा." बजरंग से पहले, रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने 65 किग्रा में रजत और पूजा ने 59 किग्रा में स्वर्ण पदक अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कह दी ऐसी बात, गर्व से चौड़ा हो गया कैरेबियंस का सीना

साक्षी को 65 किग्रा के फाइनल में स्वीडन की हेना जोहानसन से 3-8 से हार का सामना करना पड़ा. साक्षी ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड चैम्पियन पेट्रा ओली को हराया था. 59 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता पूजा ने राउंड रोबिन प्रारूप में कोई मैच नहीं गंवाया और स्वर्ण पदक जीता. वे तीनों मैच जीतने में सफल रहीं. पूजा ने हमवतन सरिता मोर, लिथुआनिया की कोरनेलिजा जैयसेवेयूटे और किर्गिस्तान की एसुलु टिनबेकोवा को मात दी.

First Published: Mar 03, 2019 06:02:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो