BREAKING NEWS
  • क्षुद्रग्रह पृथ्वी को अंततः मार देगा और हमारे पास अभी तक इससे बचने का कोई उपाय नहीं है: एलोन मस्क- Read More »
  • कश्मीर मुद्दे पर अपने ही घर में घिरे इमरान खान, सरकार गिराने की तैयारी में जुटा विपक्ष- Read More »
  • पाकिस्‍तान में बैठे दाऊद की भारत में साजिश, जानिए तिहाड़ जेल में क्‍या करा रहा मुंबई दंगों का आरोपी- Read More »

PBL 4: अवध वॉरियर्स ने अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को हराया, वॉरियर्स के सामने पानी मांगते दिखे विरोधी खिलाड़ी

IANS  |   Updated On : January 05, 2019 08:42 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर/ credit: pbl-india

प्रतीकात्मक तस्वीर/ credit: pbl-india

नई दिल्ली:  

बेइवेन झांग और अपने पुरुष युगल जोड़ीदारों के शानदार खेल की बदौलत अवध वारियर्स ने द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया में शुक्रवार को जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 6-(-1) से हरा दिया है।

अवध वारियर्स के लिए झांग ने धमाकेदार शुरुआत की। झांग ने दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में 10-15, 15-11, 15-11 से मात दी।

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसे दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।

पहला गेम बड़े अंतर से गंवाने के बाद झांग ने जबरदस्त वापसी और क्रिस्टी के खिलाफ उच्चस्तरीय खेल दिखाते हुए अपनी टीम को दो अंक की अहम बढ़त दिलाई।

झांग की शानदार जीत से प्रेरित होकर अवध वारियर्स के ली यांग और मथायस क्रिस्टीयेनसन ने पुरुष युगल मैच में स्मैश मास्टर्स के के. नंदगोपाल और सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। यांग और मथायस ने यह मैच 15-12, 10-15, 15-6 से अपने नाम किया।

इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में विक्टर एक्सेलसन का सामना वारियर्स के सोन वान हो से हुआ। जहां सोन ने 15-7,8-15, 15-10 से मैच जीत अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में सौरभ वर्मा के सामने अवध के एल.ओ. केयुन थे। यह अहमदबाद का ट्रम्प मैच था जहां सौरभ को 8-15, 12-15 से मात मिली। इस हार से अहमदाबाद की टीम नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी।

पांचवें और अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों के मिश्रित युगल जोड़ीदार आमने-सामने होंगे। इसमें अहमदाबाद की ओर से रेंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी कोर्ट पर उतरेंगे जबकि दूसरी ओर मथायस और अश्विनी पोन्प्पा अपनी चुनौती रखेंगी। इस मैच के परिणाम से हालांकि विजेता नहीं बदलेगा।

First Published: Saturday, January 05, 2019 08:42:35 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Badminton, Pbl 4, Awadhe Warriors, Ahmedabad Smash Masters, Vodafone Pbl, Sports,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो