logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

PBL 4: अवध वॉरियर्स ने अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को हराया, वॉरियर्स के सामने पानी मांगते दिखे विरोधी खिलाड़ी

पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसे दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

Updated on: 05 Jan 2019, 08:42 AM

नई दिल्ली:

बेइवेन झांग और अपने पुरुष युगल जोड़ीदारों के शानदार खेल की बदौलत अवध वारियर्स ने द एरेना बाई ट्रांसस्टेडिया में शुक्रवार को जारी वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के अपने चौथे मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 6-(-1) से हरा दिया है।

अवध वारियर्स के लिए झांग ने धमाकेदार शुरुआत की। झांग ने दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में 10-15, 15-11, 15-11 से मात दी।

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे जीतने पर उसे दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।

पहला गेम बड़े अंतर से गंवाने के बाद झांग ने जबरदस्त वापसी और क्रिस्टी के खिलाफ उच्चस्तरीय खेल दिखाते हुए अपनी टीम को दो अंक की अहम बढ़त दिलाई।

झांग की शानदार जीत से प्रेरित होकर अवध वारियर्स के ली यांग और मथायस क्रिस्टीयेनसन ने पुरुष युगल मैच में स्मैश मास्टर्स के के. नंदगोपाल और सात्विक साईराज रेंकीरेड्डी को हराते हुए अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। यांग और मथायस ने यह मैच 15-12, 10-15, 15-6 से अपने नाम किया।

इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में विक्टर एक्सेलसन का सामना वारियर्स के सोन वान हो से हुआ। जहां सोन ने 15-7,8-15, 15-10 से मैच जीत अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में सौरभ वर्मा के सामने अवध के एल.ओ. केयुन थे। यह अहमदबाद का ट्रम्प मैच था जहां सौरभ को 8-15, 12-15 से मात मिली। इस हार से अहमदाबाद की टीम नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी।

पांचवें और अंतिम मुकाबले में दोनों टीमों के मिश्रित युगल जोड़ीदार आमने-सामने होंगे। इसमें अहमदाबाद की ओर से रेंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी कोर्ट पर उतरेंगे जबकि दूसरी ओर मथायस और अश्विनी पोन्प्पा अपनी चुनौती रखेंगी। इस मैच के परिणाम से हालांकि विजेता नहीं बदलेगा।