logo-image

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: ग्रीको रोमन में भारत के लिए आशू, आदित्य और हरदीप ने जीते कांस्य पदक

पहली बार एशियाई चैंपियनशिप में भाग ले रहे आदित्य ने जापान के पहलवान नाओ कुसाका को 8-0 से करारी मात देकर कांस्य पदक जीता.

Updated on: 20 Feb 2020, 10:14 AM

नई दिल्ली:

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को भारत के तीन ग्रीको रोमन पहलवानों को अपने-अपने भार वर्ग में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम स्थित केडी जाधव कुश्ती हॉल में भारत के तीन ग्रीको रोमन पहलवानों आशू, आदित्य और हरदीप ने कांस्य पदक जीते. भारत के चार पहलवानों ने कांस्य पदक मुकाबले में प्रवेश किया और उनमें से तीन पदक जीतने में सफल रहे. भारत के अब एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में कुल पांच पदक हो गए हैं. इनमें एक स्वर्ण और चार कांस्य पदक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशायर के लिए खेलेंगे चेतेश्वर पुजारा

चैपियनशिप के दूसरे दिन पहले मुकाबले में ज्ञानेंद्र को 60 किग्रा भार वर्ग में उज्बेकिस्तान के इस्लोमजोन बखरामोव से 6-0 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे कांस्य पदक मुकाबले में आशू ने 67 किग्रा में सीरिया के मोहम्मद अल-हसन को 8-1 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया. आशू ने इस जीत के बाद कहा, "सीनियर चैंपियनशिप में अपना पहला पदक जीतकर मैं बहुत खुश हूं. मैं सेमीफाइनल में हार गया था, लेकिन मैंने इस मुकाबले के लिए काफी मेहनत की थी और मुझे खुशी है कि मैं अपनी रणनीतियों को यहां लागू करने में सफल रहा."

ये भी पढ़ें- ISL 6: जमशेदपुर एफसी को 5-0 से रौंदकर चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में पहुंची एफसी गोवा

भारत को दिन का दूसरा कांस्य पदक आदित्य कुंडु ने 72 किग्रा में दिलाया. पहली बार एशियाई चैंपियनशिप में भाग ले रहे आदित्य ने जापान के पहलवान नाओ कुसाका को 8-0 से करारी मात देकर कांस्य पदक जीता. उन्होंने पदक जीतने के बाद कहा, "कांस्य पदक जीतकर मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मुझे स्वर्ण पदक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी, लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं."

ये भी पढ़ें- निर्भया मामला: दोषी विनय ने दीवार पर मारा सिर, घायल होने पर अस्पताल में भर्ती

भारत को दिन का तीसरा कांस्य पदक हरदीप ने 97 किग्रा में दिलाया. हरदीप ने किर्गिस्तान के बेकसुल्तान मखमुदोव को 3-1 से हराकर पदक अपने नाम किया. इससे पहले, चैंपियनशिप के पहले दिन मंगलवार को सुनील कुमार ने 87 किग्रा वर्ग में ऐतिहासिक स्वर्ण और अर्जुन हालाकुरकी ने 55 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक जीते थे.