logo-image

Asian Championship: रवि दहिया को स्वर्ण और बजरंग पूनिया को मिला रजत पदक

भारत के रवि दहिया ने शनिवार को यहां एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के 57 किग्रा पुरुष फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया.

Updated on: 22 Feb 2020, 10:43 PM

नई दिल्ली:

भारत के रवि दहिया ने शनिवार को यहां एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप (Asian Championship) के 57 किग्रा पुरुष फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया. दहिया ने फाइनल मुकाबले में ताजिकिस्तान के हिकमातुलो वोहिदोव पर (10-0) तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की. हालांकि, बजरंग पूनिया को रजत पदक से संतोष करना पड़ा, वह केडी जाधव इंडोर हाल में 65 किग्रा वर्ग के फाइनल में जापान के ताकुतो ओटोगुरो से 2-10 से हार गए.

यह भी पढ़ेंःशाह महमूद कुरैशी का दावा- पाकिस्तान के बिना अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता असंभव थी, क्योंकि

इस तरह दहिया का पदक भारत के लिये दिन का एकमात्र स्वर्ण पदक रहा, क्योंकि तीन अन्य पहलवान अपने वर्गों के फाइनल में हार गये जिसमें बजरंग भी शामिल रहे. सत्यव्रत कादियान 97 किग्रा वर्ग फाइनल में ईरान के मोजताबा मोहम्मदशफी गोलिज से 0-10 से पराजित हुए. वहीं 79 किग्रा वर्ग में गौरव बालियान को स्वर्ण पदक मुकाबले में किर्गिस्तान के अर्सलान बुडाजापेव से 5-7 से हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ेंःअहमदाबाद में ट्रंप-मोदी रोडशो के गवाह बनेंगे लाखों भारतीय नागरिक: CM विजय रूपाणी

इससे पहले दहिया 57 किग्रा में दमदार प्रदर्शन करते हुए जापान के युकी ताकाहाशी को 14-5 से मात दी। तोक्यो ओलंपिक के लिये मजबूत दावेदार के रूप में आगे बढ़ रहे रवि ने फिर मंगोलिया के तुग्स बतजारगल को हराया. सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के नूरीस्लाम सनायेव रवि के सामने जरा भी चुनौती पेश नहीं कर सके.