अर्जुन पुरस्कार विजेता के घर तीसरी बार हुई चोरी, 7 महीनों में 2 कार और 1 स्मार्टफोन उड़ा ले गए चोर

आईएएनएस  |   Updated On : December 05, 2019 06:17:42 PM
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अर्जुन पुरस्कार लेते अभिषेक वर्मा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अर्जुन पुरस्कार लेते अभिषेक वर्मा (Photo Credit : https://en.wikipedia.org/ )

नई दिल्ली:  

अर्जुन पुरस्कार विजेता भारत के अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा इस साल तीसरी बार चोरी और झपटमारी का शिकार हुए हैं. जून से लेकर दिसम्बर तक अभिषेक की दो कारें और एक स्मार्टफोन चोरी हो चुका है. इससे आहत अभिषेक ने कहा है कि वह अब कार खरीदेंगे ही नहीं. भारत के लिए एशियाई खेलों और विश्व कप में स्वर्ण पदक जीत चुके अभिषेक के साथ सबसे ताजातरीन घटना बुधवार को घटी जब चोरों उनके ससुराल के ठीक सामने से उनकी करीब 30 लाख रुपये कीमत की टोयोटा फॉर्च्यूनर (ऑटोमेटिक, डीएल 8सीए वी 5073) उड़ा दिया.

अभिषेक ने बताया कि वह एक रेस्टॉरेंट में अपनी पत्नी के साथ डिनर करने के बाद रात बिताने के लिए अपने ससुराल गए थे और रात में गाड़ी वहीं खड़ी कर दी. सुबह जब उनकी आंख खुली तो उनकी गाड़ी का कुछ पता नहीं था. अभिषेक ने यह भी बताया कि गाड़ी के साथ उनकी आर्चरी किट भी चोरी चली गई, जो उनके लिए अधिक चिंता का विषय है.

ये भी पढ़ें- ICC ने चीनी मोबाइल कंपनी Oppo के साथ 2023 तक बढ़ाई अपनी साझेदारी

घटना के तुरंत बाद अभिषेक ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने कहा कि उन्हें ऑनलाइन एफआईआर दर्ज कराना होगा. अभिषेक ने दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑन लाइन एफआईआर दर्ज करा दी है, जिसकी संख्या 042664 है. साथ ही उन्होंने रोहिणी सेक्टर-3 थाना के एसएचओ जगविंदर सिंह से इस संबंध में बात कर कार का पता लगाने का आग्रह किया.

अभिषेक ने बताया, "मैं एशियन चैम्पियनशिप जीत कर आया था और मुझे अपने ससुराल जाना था, जो रोहिणी सेक्टर-3 में है. हम लोग रात में डिनर करने गए और वहां से लौटकर तकरीबन 10 बजे मैंने अपनी गाड़ी ससुराल के बाहर पार्क की. रातभर मैं वहीं पर रुका. सुबह जब मैं बाहर आया तो मैं हैरान हो गया क्योंकि मेरी गाड़ी वहां पर नहीं थी. जब मैंने आस-पास एक घर से सीसीटीवी कैमरा की फुटेज देखी तो पता चला कि कोई मारुती-सुजुकी ब्रीजा गाड़ी थी, जिसने मेरी कार को कवर किया गया और फिर उसकी चोरी की गई. 11 बजे चोर आए हैं और 11:07 पर मेरी कार लेकर चले गए. चोर जिस गाड़ी में आए थे, उसका नम्बर मिल गया है."

ये भी पढ़ें- इस मामले में सचिन तेंदुलकर की तुलना नहीं कर सकते विराट कोहली, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "उस एरिया में जो सरकारी सीसीटीवी लगे हैं, उसके फुटेज अभी तक नहीं आए हैं क्योंकि वे पीडब्ल्यूडी के पास हैं. वो तब निकलेंगे जब उनके पास शिकायत की कॉपी आएगी. सुबह 11 बजे मेरे साथ पुलिस वाले थे. आधिकारिक तौर पर उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शिकायत करनी होगी तो मैंने 1-1:30 बजे ऑफिस आकर एफआईआर की."

आयकर विभाग में कार्यरत इस विश्व चैम्पियनशिप तीरंदाज ने कहा, "रोहिणी सेक्टर-3 के एसएचओ से मैंने शिकायत की. वो मौका पर गए और देखकर आ गए हैं. अब आगे क्या करते हैं वो तो बात में पता चलेगा लेकिन अभी तक तो ट्रेस पर गाड़ी लगी नहीं है. मैंने फोन भी किया था तो उन्होंने कहा कि मैं मीटिंग में हूं बाद में बात करता हूं."

ये भी पढ़ें- टेस्ट रैंकिंग में 110 से 8वीं रैंक पर पहुंचा ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 1 साल में लगाई 102 स्थानों की छलांग

उन्होंने कहा, "एक परेशानी नहीं है, इस गाड़ी में मेरी किट भी थी वो भी चली गई अब मुझे समझ में नहीं आ रहा कि मैं आगे के टूर्नामेंट में कैसे खेलूंगा." अभिषेक के साथ चोरी और झपटमारी की यह इस साल तीसरी घटना है. इससे पहले जून में उनके घर के सामने से डस्टर कार चोरी हो गई थी और जुलाई में उनका महंगा स्मार्टफोन फोन छीन लिया गया था.

उन्होंने कहा " छह महीनों में तीसरी बार मेरे साथ इस तरह की घटना हुई है. जून में मॉडल टाउन में मेरे घर के सामने से मेरी डस्टर गाड़ी चोरी हो गई थी. इसकी शिकायत मैंने मॉडलटाउन थाने में की लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ. फिर मैं जुलाई में विश्व कप खेल कर जैसे ही एयरपोर्ट से अपने घर की तरफ आ रहा था तो बीच में मेरा मोबाइल छीन लिया गया. इसकी भी रिपोर्ट डाली पर कोई जवाब नहीं. मेरे साथ वारदात ऐसे बढ़ रही हैं कि पता नहीं क्या हो रहा है."

ये भी पढ़ें- खेल साहित्य महोत्सव में हिस्सा लेंगे वीवीएस लक्ष्मण, मुरली कार्तिक और दुती चंद

अभिषेक अपने साथ हो रही घटनाओं से इतने परेशान हो गए हैं कि उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह अब कुछ दिन गाड़ी नहीं खरीदेंगे को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करेंगे. वह साथ ही पुलिस से भी निराश हैं और कहते हैं कि हम देश के लिए अपना काम कर रहे हैं लेकिन पुलिस अपना काम करे तो खुशी होगी.

First Published: Dec 05, 2019 06:17:42 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो