logo-image

लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना के साथ करार बढ़ाया, 2021 तक क्लब से जुड़े रहेंगे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेसी ने बार्सिलोना के साथ अपना नया करार 700 यूरो में किया है। मेसी का क्लब के साथ मौजूदा करार मौजूदा सीजन के बाद खत्म होना था।

Updated on: 26 Nov 2017, 12:20 AM

highlights

  • बार्सिलोना के साथ सबसे ज्यादा मैच खलने वाले स्पेनिश खिलाड़ी हैं मेसी
  • मेसी बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा लगातार गोल करने वाले खिलाड़ी
  • अगले साल खत्म होना था करार, मेसी के अलग होने की लग रही थी अटकलें

नई दिल्ली:

स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना से अलग होने की अटकलों को आखिरकार विराम देते हुए अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने क्लब के साथ अपना करार 2020-21 तक बढ़ा लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेसी ने बार्सिलोना के साथ अपना नया करार 700 यूरो में किया है। मेसी का क्लब के साथ मौजूदा करार मौजूदा सीजन के बाद खत्म होना था।बार्सिलोना के साथ मेसी का यह 9वां करार है। मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना से जुड़े थे और अब तक आठ ला लीगा टूर्नामेंट जीताने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

यही नहीं, मेसी के क्लब में रहते हुए बार्सिलोना चार बार चैम्पियंस लीग का भी चैम्पियन बन चुका है। मेसी ने अपने करियर में बार्सिलोना के लिए 602 मैच खेला हैं और 523 गोल कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: हॉन्ग कॉन्ग ओपन: पीवी सिंधु फाइनल में, थाईलैंड की खिलाड़ी को सेमीफाइनल में दी मात

करार के बाद मेसी ने क्लब की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, 'मैं क्लब के साथ बने रहने के फैसले से खुश हूं। यह मेरा घर है। मेरा सपना था कि मैं अपना करियर बार्सिलोना में रहते हुए खत्म करूं और हम इसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।'

बताते चलें कि मेसी बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले स्पेनिश खिलाड़ी हैं। यही नहीं मेसी बार्सिलोना के लिए सबसे ज्यादा लगातार मैचों में गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 2012-13 में लगातार 21 मैचों में गोल दागे थे।

मेसी 2001 में बार्सिलोना से जुड़े थे और अपना पहला मैच 2004 में इस्पानियोल के खिलाफ खेला था।

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज: स्मिथ के शतक से संभला ऑस्ट्रेलिया, हाजेलवुड ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला