logo-image

अनुपम गोयल ने वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 1 स्वर्ण समेत जीते कुल 5 पदक

अनुपम ने मास्टर्स 1 श्रेणी में भाग लिया और रॉ डेड लिफ्ट, पुश पुल, रॉ पावर लिफ्टिंग, फॉक बेंच प्रेस और रॉ बेंच प्रेस में पदक जीते.

Updated on: 27 Dec 2019, 05:25 PM

नई दिल्ली:

अनुपम गोयल ने रूस के मॉस्को में आयोजित हुए वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2019 में कुल 5 पदक अपने नाम किए. इस महीने 4 से 8 दिसंबर तक आयोजित हुई इस चैंपियनशिप में अनुपम ने एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक जीते. बता दें कि इस विश्व चैम्पियनशिप में 40 देशों के करीब 3000 से से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़ें- दानिश कनेरिया के साथ हुए भेदभाव पर बोले गौतम गंभीर, पाकिस्तान का यही असली चेहरा है

अनुपम ने मास्टर्स 1 श्रेणी में भाग लिया और रॉ डेड लिफ्ट, पुश पुल, रॉ पावर लिफ्टिंग, फॉक बेंच प्रेस और रॉ बेंच प्रेस में पदक जीते. वह गुरुग्राम में एक सहायक उपाध्यक्ष के रूप में नेटवेस्ट मार्केट पीएलसी में काम करते हैं. उन्होंने पिछले साल रूस के सेंट पीटरबर्ग में हुए आईपीएल विश्व चैम्पियनशिप 2018 का भी खिताब जीता था.

ये भी पढ़ें- भारतीय तेज गेंदबाजों का ऊपर बढ़ना ही 2019 की सुर्खियां रहीं: इरफान पठान

5 पदक जीतने के बाद अनुपम ने कहा, "प्रतियोगिता कठिन थी और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश के लिए पांच पदक जीतने में सफल रहा. मेरे संगठन और मेरे वरिष्ठों का विशेष धन्यवाद जिन्होंने मुझे अपने सपनों को पूरा करने में बहुत मदद की और प्रोत्साहित किया. इनके साथ ही मैं अपनी पत्नी को भी धन्यवाद देना चाहूंगा जो हमेशा मेरे साथ खड़ी रही और मुझे अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद की."