logo-image

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री 6ठी बार चुने गए सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी, महिलाओं में आशालता देवी ने मारी बाजी

छेत्री ने इससे पहले 2007, 2011, 2013, 2014 और 2017 में भी यह अवार्ड अपने नाम किया था. महिलाओं में आशालता देवी साल की सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुनी गई हैं.

Updated on: 09 Jul 2019, 11:46 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने मंगलवार को 2018-19 साल के लिए अपने वार्षिक पुरस्कारों का ऐलान किया जिसमें राष्ट्रीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री को साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉल खिलाड़ी चुना गया है. छेत्री ने छठी बार यह खिताब जीता है. छेत्री ने इससे पहले 2007, 2011, 2013, 2014 और 2017 में भी यह अवार्ड अपने नाम किया था. महिलाओं में आशालता देवी साल की सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी चुनी गई हैं.

ये भी पढ़ें- पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह से अस्पताल में मिले अमरिंदर सिंह, महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से किया सम्मानित

एआईएफएफ द्वारा जारी बयान में छेत्री ने कहा, "इसे आईएसएल और आई-लीग के प्रशिक्षकों ने मिलकर चुना है, इसलिए यह अवार्ड मेरे लिए और खास है. मैं अपने क्लब के साथियों, प्रशिक्षकों, साथी खिलाड़ियों और राष्ट्रीय टीम के स्टाफ का शुक्रिया अदा करता हूं." कुछ दिनों पहले छेत्री ने युवा खिलाड़ी अब्दुल सहल की तारीफ की थी और इस युवा खिलाड़ी को एआईएफएफ ने साल के उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार दिया है.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल से पहले विलियमसन ने HitMan के लिए कही थी ये बात, बनाई खास रणनीति

महिलाओं में यह पुरस्कार डेंगमेई ग्रेस को दिया गया है. सर्वश्रेष्ठ रेफरी का अवार्ड तमिलनाडु के आर. वेंकटेश को मिला है जबकि जोसेफ टोनी को सर्वश्रेष्ठ सहायक रेफरी का अवार्ड मिला है. जमीनी स्तर पर खेल के विकास के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम चलाने के लिए जम्मू एवं कश्मीर को पुरस्कृत किया गया है.