logo-image

युवराज सिंह को बाहर कर मुंबई इंडियंस के कोच ने इस खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

अगले साल होने वाले आईपीएल 2020 के लिए टीमों के बीच खिलाड़ियों को लेने और छोड़ने का काम पूरा हो गया है. वहीं टीमों ने कई खिलाड़ियों को ऑक्‍शन के लिए छोड़ दिया है. इस रिलीज करने में एक भारतीय खिलाड़ी संकट में आ गया है. हम बात कर रहे हैं युवराज सिंह की.

Updated on: 16 Nov 2019, 03:00 PM

New Delhi:

अगले साल होने वाले आईपीएल 2020 के लिए टीमों के बीच खिलाड़ियों को लेने और छोड़ने का काम पूरा हो गया है. वहीं टीमों ने कई खिलाड़ियों को ऑक्‍शन के लिए छोड़ दिया है. इस रिलीज करने में एक भारतीय खिलाड़ी संकट में आ गया है. हम बात कर रहे हैं युवराज सिंह की. मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है. अब ऑक्‍शन में वे आएंगे या नहीं, कोई टीम उन्‍हें खरीदेगी या नहीं, इसका फैसला अगले महीने होगा. इस बीच मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने अपनी इस टीम से काफी खुश नजर आ रहे हैं. उन्‍होंने टीम पर संतोष जताया है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली की बात मानकर मयंक अग्रवाल ने किया यह काम, फिर हो गए फेल

मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि 2020 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन के लिए होने वाली नीलामी से पहले हुए ट्रांसफर विंडो से फ्रेंचाइजी खुश हैं. वह इस बात को लेकर बहुत उत्साहित थे कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट टीम में जसप्रीत बुमराह के साझेदार होंगे. जयवर्धने ने कहा, हमारे लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय था जेसन बेहरेनडॉर्फ का ऑपरेशन होना. हमने उनकी जगह नए खिलाड़ी को लाने की जरूरत थी, उन्होंने पिछले साल हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया और जब दिल्ली ने बोल्ट को रिलीज करने का निर्णय लिया तब हमें लगा कि वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं जो हमारी परिस्थितियों में विपक्षी टीम के लिए बहुत घातक हैं, खासकर जब वह बुमराह के साथ गेंदबाजी करेंगे.

यह भी पढ़ें ः सचिन के लिए आज का दिन है बेहद खास, पूरे देश की आंखों में ला दिए थे आंसू, जानें क्या हैं वो 2 कारण

मुंबई को स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे को छोड़ना पड़ा. जयवर्धने ने कहा, जाहिर है कि हमने मयंक को जाने दिया क्योंकि हमें लगा कि वह दिल्ली के लिए कुछ मैच खेल सकते हैं और फिर हमें शेरफेन रदरफोर्ड को प्राप्त करने का मौका मिला जिसे हमें एक बेहतरीन टैलेंट मानते हैं.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल ने एक झटके में किंग कोहली, हिटमैन और अजिंक्‍य रहाणे को पीछे छोड़ा, यहां देखें सारे आंकड़े

जयवर्धने ने कहा, धवल कुलकर्णी एक अनुभवी गेंदबाज हैं, जिन्हें हमें टीम में शामिल करने की जरूरत थी. वह मुंबई के ही हैं इसलिए हमें उन्हें टीम में शामिल करने में कोई हिचक नहीं हुई. हमने कुछ क्षेत्रों को मजबूत किया है जो हमारे लिए महत्वपूर्ण थे और अब हम नीलामी के लिए उत्साहित हैं.

मुंबई इंडियंस ने खिलाड़ियों को किया रिलीज : एडम मिल्ने, अल्जारी जोसफ, बरिंदर शरण, बेन कटिंग, बेयूरन हेंड्रिक्स, एविन लुईस, जेसन बेहरेनडोर्फ, पंकज जसवाल, रसिख डार, युवराज सिंह.

ये खिलाड़ी टीम में रहेंगे: रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, लसिथ मलिंगा, अनमोलप्रीत सिंह, जयंत यादव, आदित्य तारे, अनुकूल रॉय, धवल कुलकर्णी, क्विंटन डी कॉक, कायरन पोलार्ड, स्टेफाने रदरफोर्ड, मिशेल मैकक्लाघेन, ट्रेंट बाउल्ट

(आईएएनएस इनपुट)