ISL 6: ओडिशा एफसी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-1 से हराया, प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम

IANS  |   Updated On : February 15, 2020 10:26:28 AM
ओडिशा एफसी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराया

ओडिशा एफसी ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराया (Photo Credit : https://twitter.com/IndSuperLeague )

भुवनेश्वर:  

पेरेज गुइदेस ने 72वें मिनट में गोल नहीं किया होता तो ओडिशा एफसी के हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो जातीं लेकिन उनके गोल ने ओडिशा के लिए संजीवनी जैसा काम किया और अब मेजबान कलिंगा स्टेडियम में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-1 से हराने के बाद उम्मीदों की सांस ले रहे हैं. मैच का पहला गोल नॉर्थईस्ट के लिए मार्टिन चावेस ने किया था लेकिन मैनुएल ओनू ने 47वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम को बराबरी दिला दी. अब ओडिशा के पास आगे निकलने और तीन अंक हासिल करने का मौका था, जिसे उसने पेरेज की मदद से भुना लिया.

17वां मैच खेल रही ओडिशा की टीम की सातवीं जीत के साथ 24 अंक हो गए हैं और शीर्ष-4 में सबसे नीचे काबिज मुम्बई सिटी एफसी (26) से अंकों के मामले में काफी करीब आ गया है. नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए प्लेऑफ के दरवाजे कबके बंद हो चुके हैं. इस टीम की 16 मैचों में यह सातवीं हार है. यह नौवें स्थान पर है. मैच की शुरुआत हल्के-फुल्के अंदाज में हुई. शुरुआती 10 मिनट में माहौल नहीं बना लेकिन 10वें मिनट में मेजबान टीम ने एक अच्छा हमला किया पर वह नकार दिया गया. हालांकि मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ धक्की-मुक्की का दौर जारी था. शुरुआती 14 मिनट में दो गम्भीर फाउल हुए.

ये भी पढ़ें- ISL 6: साउदर्न डर्बी में आज बेंगलुरू एफसी की मेजबानी करेगा केरला ब्लास्टर्स

18वें मिनट में ओडिशा ने एक जोरदार हमला बोला लेकिन हाईलैंडर्स के गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने उसे नाकाम कर दिया. 19वें मिनट में नॉर्थईस्ट के रिडीम त्लांग को पीला कार्ड मिला. ओडिशा के लिए जिस्को हर्नादेज ने 22वें मिनट में अच्छा मूव बनाया लेकिन वह क्लीयर कर दिया गया. इस बीच नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने 24वें मिनट में गोल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली. उसके लिए यह गोल मार्टिन चावेस ने किया. इस गोल से आहत मेजबान टीम ने 25वें मिनट में जोरदार हमला बोला और वह बराबरी का गोल करने के काफी करीब थी लेकिन वह नकार दिया गया.

29वें मिनट में ओडिशा के शुभम सारंगी को पीला कार्ड मिला जबकि 31वें मिनट में इसी टीम के विनीत राय को भी पीला कार्ड मिला. इसी तरह 35वें मिनट में नॉर्थईस्ट के जोस लेउदो को पीला कार्ड मिला. 37वें मिनट में नॉर्थईस्ट के ही राकेश प्रधान को पीला कार्ड मिला. तमाम फाउल के बीच नॉर्थईस्ट ने अपनी बढ़त को दोगुना करने के प्रयास में 40वें मिनट में जोरदार हमला किया लेकिन कई खिलाड़ियों के इस मिले-जुले प्रयास को अंतत: मार्कोस तेबार ने नाकाम कर दिया. इसके बाद भी किसी टीम की ओर से गोल नहीं हुआ. इस तरह पहला हाफ नॉर्थईस्ट के पक्ष में 1-0 से समाप्त हुआ.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा बोले- पाकिस्तान में जल्द ही होगी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पूर्ण वापसी

करो या मरो की स्थिति में फंसी ओडिशा के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य था और इसी कारण उसने वापसी की कोशिश जारी रखी. दूसरा हाफ शुरू होते ही मैनुएल ओनू ने 47वें मिनट में गोल कर मेजबान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इस गोल में नंदकुमार सेकर का असिस्ट था. इसके बाद दोनों टीमें एक दूसरे की कमजोरियों पर काम करती रहीं. 63वें मिनट में मेहमान टीम ने एक अच्छा मूव बनाया लेकिन ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप सिंह सावधान थे. इसी बीच, ओडिशा ने 72वें मिनट में गोल करते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. उसके लिए यह गोल पेरेज गुइदेस ने किया. ओनू ने इस गोल में असिस्ट किया.

ओडिशा के गोलकीपर अर्शदीप ने 83वें मिनट में एक बेहतरीन बचाव कर अपनी टीम की बढ़त बनाए रखी. इंजुरी टाइम में नॉर्थईस्ट के पास बराबरी करने का शानदार मौका था लेकिन उसका यह प्रयास बॉक्स के अंदर की आपाधापी में कहीं खो गया.

First Published: Feb 15, 2020 10:26:28 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो