logo-image

ISL 6: पटरी पर लौटी केरला ब्लास्टर्स, हैदराबाद को 5-1 से रौंदा

गोल की शुरुआत तो हैदराबाद एफसी ने की, लेकिन बाद में ब्लास्टर्स ने लय हासिल करते हुए दनादन तीन गोल किए और 3-1 की लीड के साथ दूसरे हाफ में प्रवेश किया.

Updated on: 06 Jan 2020, 11:59 AM

कोच्चि:

केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को अपने घर जवहारलाल नेहरू स्टेडियम में आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में चले आ रहे अपने जीत के 'सूखे' को खत्म करते हुए हैदरबाद एफसी को 5-1 से करारी मात दी. यह केरला की इस सीजन की दूसरी जीत है. इससे पहले, उसने सीजन के पहले मैच में एटीके को हराया था. तब से लेकर अब तक उसे दूसरी जीत की शिद्दत से दरकार थी जो आखिरकार हैदराबाद के खिलाफ उसके हिस्से में आई. इस जीत से मिले तीन अंकों के साथ केरला के अंकतालिका में 11 मैचों में 11 अंक हो गए हैं और वह दो स्थान आगे बढ़ते हुए सातवें स्थान पर आ गई है.

ये भी पढ़ें- इरफान पठान का छलका दर्द, बोले मैंने स्‍विंग कभी नहीं खोया

पहला हाफ काफी रोचक लेकिन एकतरफा रहा. गोल की शुरुआत तो हैदराबाद एफसी ने की, लेकिन बाद में ब्लास्टर्स ने लय हासिल करते हुए दनादन तीन गोल किए और 3-1 की लीड के साथ दूसरे हाफ में प्रवेश किया. दोनों टीमों ने पहले हाफ के शुरुआती कुछ मिनट एक-दूसरे के खेल को समझने में व्यतीत किए और फिर दोनों ने लय पकड़ ली. शुरुआती 10 मिनट में बॉल पजेशन के मामले में हैदराबाद एफसी आगे रही और इसका फायदा उसे 14वें मिनट में उस समय मिला, जब बोबो नाम से मशहूर डेवसन रोजेरियो दा सिल्वा ने मार्सेलिन्हो की मदद से गोल करते हुए उसे आगे कर दिया. यह एक बेहद आसान गोल था, लेकिन इसने ब्लास्टर्स के लिए हालात मुश्किल कर दिए.

ये भी पढ़ें- Kapil Dev Birthday : आज जन्‍मदिन पर कपिल देव को मिलेगा स्‍पेशल गिफ्ट, याद आएगी 175 की पारी

इसके बाद ब्लास्टर्स ने बराबरी के गोल का प्रयास शुरू किए. इस क्रम में उसने 22वें मिनट में हमला किया लेकिन वह नाकाम हो गया. 26वें मिनट में मेसी बाउली ने राफा लोपेज के खिलाफ एक बेहद खराब फाउल किया. इस फाउल के कारण लोपेज मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए. जाइल्स बार्नेस ने उनकी जगह ली. ब्लास्टर्स ने अपने प्रयास जारी रखे और 33वें मिनट में बराबरी का गोल करके दम लिया. यह गोल कप्तान बाथोर्लोमेव ओग्बेचे ने किया. ओग्बेचे ने यह गोल गियानी जुएवेर्लून की मदद से किया. ब्लास्टर्स टीम लगातार मौके बना रही थी और इसी क्रम में उसने 39वें मिनट में एक और सफलता हासिल की. इस दफे ब्लाक्तो द्रोबारोव ने सेत्यासेन सिंह की मदद से गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक 2020 पर आतंकी हमले का खतरा, अलर्ट जारी हुआ

लगातार हार से परेशान चल रही मेजबान टीम यही नहीं रुकी और 45वें मिनट में एक और गोल करते हुए 3-1 की बढ़त हासिल कर ली. मेसी ने यह गोल हालीचरण नारजारे की मदद से किया. इंजुरी टाइम के पहले मिनट में बाउली को पीला कार्ड मिला. केरला यहीं नहीं रुकी, उसने दूसरे हाफ में दो और गोल करते हुए हैदराबाद की वापसी को सिरे से खारिज कर दिया. केरला ने दूसरे हाफ का पहला और अपना चौथा गोल 59वें मिनट में किया. उसके लिए यह गोल सेत्यासेन सिंह ने किया. उन्होंने मैदान के बीच से गेंद ली और कुछ देर दौड़ने के बाद बॉक्स के कोने से गेंद को नेट में डाल केरला के हिस्से चौथा गोल डाला.

ये भी पढ़ें- VIDEO : एमएस धोनी और बेटी जीवा, मसूरी की बर्फबारी में कर रहे मस्‍ती, वीडियो हुआ वायरल

बची कुची कसर ओग्बेचे ने पूरी कर दी. मेसी बाउली ने आदिल खान को आसानी से छकाते हुए गेंद को अपने कब्जे में लिया और फिर ओग्बेचे को पास दिया. कप्तान ने हाथ आए मौक का भरपूर उपयोग किया और इस मैच में अपने नाम दूसरा गोल दर्ज कराया. यहां केरला 5-1 से आगे हो गई थी और हैदराबाद की हार की सिर्फ औपचारिकताएं ही बची थीं जो आखिरकार अंत में पूरी हो गईं.